बेरोजगारी भत्ते से प्रदेश के 2 लाख युवा होंगे लाभान्वित: जी.एस.बाली
12 अप्रैल को नगरोटा बगवां में होगी धन्यवाद एवं सम्मान रैली
धर्मशाला, 1 अप्रैल. खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले, परिवहन तथा तकनीकी शिक्षा मंत्री जी.एस.बाली ने प्रदेश सरकार के बेरोजगारी भत्ता देना के निर्णय को ऐतिहासिक एवं साहसिक करार देते हुए कहा कि इसके लिए 12 अप्रैल को नगरोटा बगवां में धन्यवाद एवं सम्मान रैली आयोजित की जाएगी। उन्होंने इस फैसले के लिए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का आभार जताते हुए कहा कि इससे प्रदेश के लगभग 2 लाख युवा सीधे तौर पर लाभान्वित होंगे। उन्हांेने कहा कि बेरोजगारी भत्ते के लिये इस वित्त वर्ष के लिए 150 करोड़ रूपये का प्रावधान किया गया है।
जी.एस.बाली आज कांगड़ा में पत्रकारवार्ता को संबोधित कर रहे थे।
तकनीकी शिक्षा मंत्री ने बेरोजगारी भत्ते के मामले को उनके लिए राजनीति से परे एक सामाजिक मुद्दा बताते हुए कहा कि इसके दूरगामी परिणाम सकारात्मक होंगे और प्रदेश की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के करीब करीब 3-3 हजार युवाओं को इससे फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि पात्र बेरोजगार युवाओं को इसी वित्त वर्ष से बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।
जी.एस.बाली ने कहा कि पार्टी घोषणा पत्र में 2 लाख से कम वार्षिक आय वाले परिवारों के बारहवीं पास बेरोजगार युवाओं को 1 हजार और दिव्यांगों को पंद्रह सौ रुपए बेरोजगारी भत्ते के तौर पर देने की बात कही गई थी। इस सुविधा से युवा और अधिक उत्साह से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए प्रेरित होंगे और रोजगार की तलाश में लगे युवाओं को सहूलियत होगी।उन्होंने कहा कि इसे नौकरी न मिलने के मुआवजे के बजाए सम्मानपूर्वक नौकरी प्राप्त करने के प्रयासों के लिए सहायता के रूप में देखा जाना चाहिए।
उन्हांेने कहा कि नगरोटा बगवां की रैली में 25 हजार से अधिक लोग शामिल होंगे। इस दौरान युवाओं को योजना का लाभ उठाने की प्रक्रिया बारे भी अवगत करवाया जाएगा। रैली में प्रदेश सरकार, कांग्रेस पार्टी के राज्य एवं कंद्रीय पदाधिकरियों को भी आमंत्रित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में जिला सहित अन्य स्तरों पर भी रैलियां आयोजित की जाएंगी।
इस दौरान कांगड़ा नगर परिषद की अध्यक्ष सुमन वर्मा, जिला परिषद के उपाध्यक्ष गगन सिंह, नगरोटा बगवां कांग्रेस के अध्यक्ष मान सिंह चैधरी, कांगड़ा कांग्रेस के अध्यक्ष राजकुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY