1. बिलासपुर ।अटल आवास के मकानो की हालत से परेशान है रहवासी ।20170401_145544

www.sunaminewstv.in

बिलासपुर शहर को साफ़ सुन्दर व् स्मार्ट सिटी बंनाने के लिए शहर से लगी आस पास की झुग्गी झोपडी को तोड़ कर सरकार ने गरीबो को बड़ा स आसियाना रहने के लिया बनवाया है जिसका नाम रखा गया है अटल आवास लेकिन ये अटल आवास केवल नाम के लिए है । यंहा के निवासियो ने सुनामी मीडिया को बताया की रूम अलर्ट करने बाद आज तक न तो कभी कोई अधिकारी आते है और न ही कोई कर्मचारी ।

इन मकानों की हालात बेहद दयनीय है ।

बता दे की मंगला बस्ती और उस्लापुर के झुग्गीवासियों हटा कर अटल आवास सकरी में बनाया गया था

और अब सभी ग्रामीण इन्ही अटल आवास में रहा रहे है जो सकरी नगर पंच्यात के वार्ड क्रमाँक 6 में आताहै ।

लेकिन इस अटल आवास में न तो सफाई होती है और न ही कोई सुविधा है ।

निवासी संगीता ने बताया की इस अटल आवास में जो सीढ़िया बनाई गयी है ओ बेहद खराब है और उसमे ग्रिल भी नही लगा है जिसके कारण कई बच्चो का गिरने से गम्भीर चोट आई थी । वही रीमा ने बताया की इस आवासो में नालिया इतनी गन्दी है की वर्षो से सफाई नही हुयी है जिससे रहने वालो को कई बिमारी भी हो रही है । सीमा ने बतया की इस आवास में बच्चों के लिए कोई आगनवाडी नही है की बच्चो को डाल दिया जाय तो कुछ सीखेगें ।

बता दे की इस बिल्डिंग का निर्माण नगर निगम ने किया था और भवनों के निर्माण में भी बेहद लॉरवाहि की गयी है जिसका परिणाम अब ग्रामीणों की भुगतना पड़ रहा है दीवालों में अब दरार साफ़ देखने को मिल रहा है ।

वही ग्रामीणों ने आरोप लगाया है की कलेक्टर से शिकायत के बाबजूद भी कोई कार्यवाही नही की गयी है । जिसके बाद अब अटल आवास के निवासी उग्र आंदोलन करने की बात कर रहे है ।20170401_145544

बिलासपुर से

सुनामी ब्यूरो मुकेश तिवारी की रिपोर्ट ।

709770767103

LEAVE A REPLY