हिमाचल प्रदेश:नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री दें इस्तीफा: जेपी नड्डा

सुनामी न्यूज टीवी,शिमला: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा ने सीएम वीरभद्र से आय से अधिक संपत्ति और मनी लांड्रिंग के आरोपों के चलते नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की मांग की है। नड्डा ने कहा कि वीरभद्र सिंह के पास मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए कोई नैतिक आधार नहीं है। उन्हें तत्काल इस्तीफा देना चाहिए।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने प्रदेश सरकार पर प्रहार करते हुए कहा है कि हिमाचल सभी स्तरों और प्रशासनीय क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण संकट में है। उन्होंने कहा कि सीबीआई ने वीरभद्र सिंह समेत नौ लोगों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में आरोप पत्र दायर किया है।

अपनी चार्जशीट में एजेंसी ने मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी की 10.3 करोड़ की संपत्तियों पर आय से अधिक संपत्ति का आरोप लगाया था। एजेंसी का आरोप है कि वह संपत्ति ईमानदारी से अर्जित किए गए कार्यों की तुलना में 192 प्रतिशत ज्यादा है। नड्डा ने कहा है इन मामलों के साथ प्रदेश में कार्य प्रभावित हुआ है।

उन्होंने कहा कि राज्य में केंद्रीय परियोजनाओं के पूरा होने में देरी भी इस संबंध में एक संकेत है। प्रदेश में दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे भ्रष्टाचार से जनता पर संकट खड़ा हुआ है। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि जमीन उपलब्ध न होने, साइटों के चयन में देरी, वन निकासी और अन्य कारकों के कारण स्वास्थ्य परियोजनाएं लंबे समय से लंबित पड़ी हुई हैं।

LEAVE A REPLY