शिक्षा के उत्कृष्ट केंद्र के रूप में उभरा है नगरोटा बगवां: बालीimg-20170408-wa0019
स्वर्गीय पंड़ित अनंत राम शर्मा की मूर्ति का किया अनावरण


धर्मशाला, 8 अप्रैल- खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले, परिवहन तथा तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने कहा कि नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र ने शिक्षा के उत्कृष्ट केंद्र के रूप में उभरा है। विधानसभा क्षेत्र में डिग्री कॉलेजों के साथ ही राजीव गांधी इंजीनियरिंग कालेज और राजकीय फार्मेसी कॉलेज खोले गए हैं। वे आज नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत राजकीय कॉलेज बड़ोह के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोहों में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए बोल रहे थे।
उन्होंने अपने सम्बोधन में युवाओं से नशे से दूर रहने और रचनात्मक गतिविधियों में आगे बढ़कर भाग लेने का आह्वान किया। बाली ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा क्षेत्र को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है और शिक्षण संस्थनों के ढांचागत विकास के लिए बड़ी मात्रा में धनराशि प्रदान की जा रही है। सरकारी स्कूलों व केन्द्रीय विद्यालयों के सभी विद्यार्थियों को परिवहन निगम की बसों में घर से स्कूल आने-जाने की मुफ्त यात्रा सुविधा दी जा रही है।
उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि वे प्रतिस्पर्धा के दौर में कड़ी मेहनत कर हर चुनौती का सामना करने के लिए अपने आपको तैयार करेें। उन्होंने कहा कि आज के दौर में वही आगे बढ़ पाएगा, जिसमें प्रतियोगिता की भावना होगी ।
परिवहन मंत्री ने इससे पहले कॉलेज परिसर में स्वर्गीय पंड़ित अनंत राम शर्मा की मूर्ति का अनावरण भी किया।  
इस अवसर पर कॉलेज की प्रधानाचार्य वीना चौधरी ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और संस्थान की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।
     इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस सचिव अजय वर्मा, पीटीए प्रधान मस्त राम,  कॉलेज प्राध्यापक राजेश शर्मा, भगवान दास, विधि चंद, राकेश कुमार, सुनीता, अर्जुन डढवाल, अमित शर्मा, डॉ0 परमेल सिंह, बच्चों के अभिभावक व विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा गणमान्य लोग उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY