doctar-hadtal

 

मुकेश तिवारी

ब्यूरो चीफ सुनामी मीडिया बिलासपुर

09770767103

अल्टरनेटिव चिकित्सको ने अपनी मांगो को लेकर आज १४ दिन भी भूख हड़ताल जारी राखी है , सरकार की गलत नीतियों के खिलाप चिकित्सको ने पिछले १४ दिन से भूख हडताल कर रहे है लेकिन इनकी सुनने वाला कोई नहीं है. बता दे की इस भूख हड़ताल में अब तक २ से ३ डाक्टरों की तबियत बिगड़ने से उन्हें अस्पताल में भर्ती काराया जा चूका है, और इन डाक्टरों के समर्थन में कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने भी समर्थन किया है लेकिन अभी तक कुछ हल नहीं निकल पाया है..

वही गाँव गाँव के क्लीनिक बंद हो जाने से ग्रामीणों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. और अब ग्रामीण मज़बूरी में शहर आना पड़ रहा है लेकिन शहर के नर्सिंग होम में जम कर  जेब काटी जा रही है..

और मामूली से शर्दी जुखाम में उन्हें अस्पताल में भर्ती का लिया जाता है और  १५ से २० हजार का बिल थमा दिया जाता है.. जिसके कारण ग्रामीणों को इतना रूपय चुकाने के लिए कर्जा तक उठाना पड़ रहा है..लेकिन लोग मज़बूरी में कर्ज लेकर ही अपना इलाज करवा रहे है…..

सबसे ज्यादा लुट है बच्चो के नर्सिंग होम में …

आपको बता दे की बिलासपुर में गर्मी का मोसम चल रहा है. और इस गर्मी में खास तोर पर बच्चे ज्यादा बीमार हो रहे है इन बच्चो के लिए निजी नर्सिंग होम के डाक्टर खूब कमाई कर रहे है….

और बच्चो के माता पिता इससे काफी परेसान हो रहे है..

 

सरकारी अस्पताल नाम मात्र के लिए ……

ग्रामीणों का कहना है की सरकारी अस्पताल नाम मात्र के लिए वहा जो भी दवाई लिखी जाती है उससे मरीज ठीक नहीं होते है. बता दे की………

बिलासपुर जिले में तो कहने के लिए दो बड़ी बड़ी सरकारी अस्पताल है.लेकिन दोनों में ही उचित इलाज नहीं होता जिस्के कारण आम आदमी निजी नर्सिंग होम की तरफ भागता है.. और सरकार अल्टरनेटिव चिकित्सको की क्लीनिक बंद करके गरीबो को मुस्किल में डाल दिया है.सिरगिट्टी से बिलासपुर शहर

इलाज के लिए आई महिला किरण  ने बताया की हम अपने बच्चे का इलाज अपने घर के पास करवाते थे २०० से ३०० में हमारा बच्चा ठीक हो जाता था लेकिन अभी हम मेहता नर्सिंग होम में दिखा रहे है १००० रूपय लगाने के बाद भी अभी तक कोई कुछ भी आराम नहीं हुआ है , उन्होंने ने यह भी कहा की सरकार को झोला छापो को बंद करना चाहिये लेकिन अल्टरनेटिव को चालू कर देना चाहिये…….

 

स्वस्थ विभाग के अधिकारियो का कहना है की जब तक नर्सिंग होम एक्ट का पालन नहीं होगा तब तक नही खोलने दिया जायेगा गा ……….img-20170430-wa0012

 

 

 

 

LEAVE A REPLY