Email:-sunamihindinews@gmail.com|Saturday, November 18, 2017
You are here: Home » Breaking » हिमाचल प्रदेश :पात्र लोगों तक पहुंचाएं सरकारी योजनाओं का लाभ: जीएस बाली

हिमाचल प्रदेश :पात्र लोगों तक पहुंचाएं सरकारी योजनाओं का लाभ: जीएस बाली 




पात्र लोगों तक पहुंचाएं सरकारी योजनाओं का लाभ: जीएस बालीimg-20170523-wa0062
धर्मशाला, 23 मई – खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री जीएस बाली ने अधिकारियों को सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाने पर विशेष जोर देने को कहा है। उन्होंने कहा कि गरीब, मजदूर, किसान, महिलाओं और युवाओं के जीवन में व्यापक सुधार के लिए प्रदेश सरकार ने अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं। यह आवश्यक है कि इन योजनाओं का लाभ निर्धनतम व्यक्ति तक पहंुचे। बाली ने आज नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ कार्यक्रम के अंतर्गत जनसमस्याओं का निपटारा करते हुए यह बात कही। 
उन्होंने नगरोटा बगवां के खाबा, रिढ़ी, कंडी, एरला, सलाहजंदराह, बजलेटा, दनोआ तथा खरट गांवों में लोगों की अधिकतर समस्याओं का मौके पर निपटारा किया एवं शेष समस्याओं के शीघ्र निपटारे के लिए सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। 
इस दौरान जीएस बाली ने लोगों से प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही जनहितैषी योजनाओं का भरपूर लाभ उठाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि शहरों की तरह ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी सभी आवश्यक नागरिक सुविधाओं एवं अधोसंरचना को सुदृढ़ करने पर विशेष ध्यान केन्द्रित किया जा रहा है। 
उन्हांेेने कहा कि नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र में विकास की अनेक परियोजनाएं लागू की गई हैं और यह क्षेत्र प्रदेश में तरक्की का पर्याय बना है। नगरोटा बगवां ने शिक्षा के उत्कृष्ट केंद्र के रूप में पहचान बनाई है। युवाओं को तकनीकी तौर पर दक्ष बनाने पर विशेष बल दिया जा रहा है, ताकि बाजार की मांग के अनुरूप कुशल श्रमशक्ति उपलब्ध हो सके साथ ही उन्हें स्वरोजगार लगाने में भी सहुलियत हो।
घोषणाएं
इस दौरान जीएस बाली ने कण्डी में पीएचसी के डॉक्टर आवास के लिए 15 लाख रुपये व आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केन्द्र की मुरम्मत के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाने की घोषणा की। उन्होंने कण्डी के महिला मण्डल भवन के निर्माण के लिए डेढ़ लाख रुपये देने की घोषणा की तथा एक एलईडी लाईट भी स्वीकृत की। एरला में लोगों की विशेष मांग पर दो एलईडी लाईटें देने की घोषणा की। दनोआ (बड़ोह) में शहीद प्रवीण के नाम पर बनाए जाने वाले शमशान घाट के रास्ते के लिए एक लाख रुपये विधायक निधि से स्वीकृत किए। खरट खास पंचायत में स्कूल के कमरे के लिए 2 लाख रुपये स्वीकृत किए। इस दौरान उन्होंने विभिन्न स्थानों पर 5 हैंडपंप भी स्वीकृत किए। लोक निर्माण विभाग को खावा में स्कूल के पास डंगा लगवाने, बड़ी दा लाहड़ सम्पर्क मार्ग, खरट में डाडी और खसरेड सम्पर्क मार्गों के निर्माण के निर्देश दिए।  

Add a Comment

You Are visitor Number

विज्ञापन :- (1) किसी भी तरह की वेबसाइट बनवाने के लिए संपर्क करे Mehta Associate से मो0 न 0 :- +91-9534742205 , (2) अब टेलीविज़न के बाद वेबसाइट पर भी बुक करे स्क्रॉलिंग टेक्स्ट विज्ञापन , संपर्क करे :- +91-9431277374