Email:-sunamihindinews@gmail.com|Friday, September 22, 2017
You are here: Home » 18+ » * बिलासपुर । परिवार के साथ भोजन किया तो बहुत अच्छा लगा कहा विवेक ने *

* बिलासपुर । परिवार के साथ भोजन किया तो बहुत अच्छा लगा कहा विवेक ने * 




img-20170529-wa0006

*आम परिवार के साथ भोजन करना बहुत ही अच्छा लगा*

 

बिलासपुर । वन विकास समित के द्वरा आदिवासी बहुल ग्रामीण बच्चो को नि शुल्क शिक्षा व् रहने खाने आदि बच्चो की सभी जरुरतो को पूरा किया जाता है ।

और इसी संस्था के द्वरा प्रति वर्ष गर्मी के सीजन में बच्चो के पूर्ण विकास के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया जाता है ।  ताकि बच्चों का शिक्षा के साथ साथ आध्यत्मिक विकास हो सके ।

और ग्रामीण क्षेत्र् के बच्चो का भी सपने पुरे हो सके ।उसको पूरा करना ,और नई पीडी भी एक नई शुरुआत कर सके ।

क्योकि छत्तीसगढ़ राज्य में आज भी ऐसे कई इलाके है जन्हा उचित शिक्षा नही मिल पाती है और जो विद्यालय है भी वहाँ उचित शिक्षक न होने की वजह से भी शिक्षित नही हो पा रहे है ।

इसी वजह से वनाचल समित विद्वया भारती  ने शशक्त कदम उठाया है और राज्य के अलग अलग क्षेत्रो से हजारो बच्चे इन्ही स्कुलो में नि शुल्क अध्ययन कर रहे है ।

समिति के अध्यक्ष व् गुरुकुल IAS एकैडमी के डारेक्टर शुक्ला जी ने बताया की अभी तक हमारे इस समिति से कई ऐसे बच्चे है जो NIIT तक निकाल चुके है और प्रति वर्ष हजारो की संख्या में बच्चो की तयारी करवाई जा रही है ।

इस *वर्ष का शिविर बिलासपुर शहर में स्थिति शरास्वती शिशु मन्दिर तिलक नगर में आयोजित किया जा रहा है* *और समिति के सदस्य जितेंद्र चौबे ने सुनामी मीडिया से चर्चा करते हुए बताया की पिछले वर्ष मात्र 100 बच्चो को प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया था लेकिन इस वर्ष बच्चो की संख्या को बढ़ा कर 200 किया गया है और हमारी कोशिस रहेगी की आने वाले वर्षो में इस आंकड़े को और अधिक बढ़ाया जाय* ।

शिविर के दौरान बच्चो के चौमुखी विकाश के लिए आज रविवार की शाम को आदिवासी बच्चो को बिलासपुर शहर वासियो से मिलने का मोका मिला और बिलासपुर वासी अपने घर से पकवान बना कर स्कुल में पहुच कर बच्चो के साथ बैठ कर सभी ने भोजन किया ।

 

*और बच्चो ने बड़े ही खुसी के साथ आनन्द लिया* ।

*बच्चो ने बातचीत में बताया की इस अवसर को हम कभी नही भुला पायेगे जैसा पहली बार बिलासपुर में परिवार के साथ बैठ कर भोजन करने में आनन्द आया* ।

*बता दे की बिलासपुर शहर से। बाला जी एडवर्टाइजर के डरेक्टर जीतेन्द्र चौबे , चरण स्पर्स फुट्वेयर के डारेक्टर मनीष मोटवानी ,सुनामी एक्सप्रेस के सम्पादक मुकेश तिवारी सहित करीब 100 अधिक परिवारो ने वच्चो को भोजन काराया* ।

 

 

मुकेश तिवारी

सुनामी एक्सimg-20170529-wa0006प्रेस

बिलासपुर ।

Add a Comment

You Are visitor Number

विज्ञापन :- (1) किसी भी तरह की वेबसाइट बनवाने के लिए संपर्क करे Mehta Associate से मो0 न 0 :- +91-9534742205 , (2) अब टेलीविज़न के बाद वेबसाइट पर भी बुक करे स्क्रॉलिंग टेक्स्ट विज्ञापन , संपर्क करे :- +91-9431277374