आपका विधायक,आपके द्वार’ कार्यक्रम में लोगों से मिले जीएस बालीhonble-minister-listening-to-public-grievances
कहा….डिपूओं 
में मिलेंगे पसंद की दालें और तेल खरीदने के विकल्प
‘नगरोटा बगवां को विकास का आदर्श बनाना है लक्ष्य’

धर्मशाला, 6 जून: खाद्य, नागरिक आपूर्ति उपभोक्ता मामले एवं परिवहन मंत्री जीएस बाली ने आज ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गावों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने लोगों की मांगों और समस्याओं को जाना और अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निपटारा किया तथा शेष समस्याओं के प्राथमिकता पर निपटारे के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। 
इस दौरान ग्राम पंचायत अम्बाड़ी, मलां, पठियार, लाखामंडल, चाहड़ी, सुकरेहड़ और अप्पर मझेटली में जनसभाओं को संबोधित करते हुए बाली ने कहा कि वे नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक नागरिक के जीवनस्तर में व्यापक सुधार लाने के लिए जी जान से जुटे हैं। उनका प्रयास है कि नगरोटा बगवां विकास में प्रदेश का आदर्श क्षेत्र बने। 
डिपूओं में मिलेंगे पसंद की दालें और तेल खरीदने के विकल्प 
खाद्य, नागरिक आपूर्ति मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने लोगों को उचित मूल्य की दुकानों में अपनी इच्छा के अनुरूप दालें और तेल खरीदने के लिए विकल्प उपलब्ध करवाने का फैसला लिया है। लोगों की सुविधा के लिए डिपूओं में छः प्रकार की दालें एवं रिफाईंड और सरसों का तेल उपलब्ध करवाया जाएगा। इससे लोगों को यह सुविधा रहेगी कि वे अपनी पसंद की तीन दालें तथा रिफाईंड और सरसों तेल में से पसंद की चीज ले सकेेंगे।
शिक्षा का उत्कृष्ट केंद्र बना नगरोटा बगवां
जीएस बाली ने कहा कि नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र प्रदेश में उच्च एवं व्यवसायिक शिक्षा का उत्कृष्ट केंद्र बन के उभरा है। क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज, फार्मेसी कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान तथा नर्सिंग कॉलेज जैसे बड़े शिक्षण संस्थान खोले गये हैं। 
उन्होंने कहा कि टांडा मेडीकल कॉलेज के सुदृढ़ीकरण पर गत साढ़े चार वर्षों में लगभग 11 सौ करोड़ रुपये व्यय किये गए हैं। राजीव गांधी राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज पर 150 करोड़ रुपये की राशि व्यय की गई है। हाल ही में इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए 10 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि स्वीकृत की गई है। 
संयुक्त कार्यालय का निर्माण कार्य जोरों पर
उन्होंने ने कहा कि नगरोटा बगवां में पांच करोड़ रुपये की लागत से संयुक्त कार्यालय का निर्माण किया जा रहा है, जिसमें समस्त कार्यालय एक ही छत के नीचे कार्य करेंगे। इससे लोगों को बड़ी सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि नगरोटा बगवां में एसडीएम कार्यालय ने कार्य करना आरंभ कर दिया है, जिससे लोगों को बड़ी सुविधा मिल रही है।
बाली ने कहा कि गढ़ माता मंदिर के सौन्दर्यकरण के लिए 15 लाख रुपये राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को अगले 20 दिनों के भीतर अम्बाड़ी-राणाबस्ती-अप्पर मझेटली-पठियार सड़क के सुधारीकरण के निर्देश दिए। उन्होंने टीका सुकरेहड़ में बच्चों के पार्क के लिए एक लाख रुपए देने की घोषणा की। 
इस दौरान एसडीएम नगरोटा बगवां सिद्धार्थ आचार्य अधिशासी, अभिंयता विजय चौधरी, अधिशासी अभिंयता दीपक गर्ग, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, प्रदेश कांग्रेस सचिव अजय वर्मा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मान सिंह चौधरी, उपाध्यक्ष प्रताप रैयाल, मनोज मैहता, चरित चौधरी सहित विभिन्न पंचायतों के प्रधान व अन्य जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे। 

LEAVE A REPLY