जीएस बाली ने नगरोटा बगवां में किया राजीव थाली का शुभारंभhonble-civil-supplies-minister-launches-rajiv-thali-at-nagrota-bagwan
धर्मशाला, 10 जून. खाद्य नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता मामले एवं परिवहन मंत्री जीएस बाली ने आज नगरोटा बगवां में राजीव थाली योजना का शुभारंभ किया । खाद्य आपूर्ति विभाग और एचआरटीसी की भागीदारी से लागू इस योजना के तहत यात्रियों को बस अड्डे पर मात्र 25 रुपए में भरपेट भोजन मिलेगा। इस थाली में उन्हें चावल, दाल, सब्जी, कढ़ी और दो चपाती मिलेंगी।
इस अवसर पर खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी लोगों को उत्तम यात्रा सुविधाएं एवं बेहतर यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए कटिबद्ध है। यात्रियों को सस्ते दामों पर स्वास्थ्यप्रद खाना प्रदान करने के लिए राजीव थाली योजना शुरू की गई है। यह योजना पहले ही प्रदेश के 9 जिलों में सफलतापूर्वक आरंभ की जा चुकी है।
जीएस बाली ने कहा कि वोल्वो बस सेवा में यात्रियों को केवल 60 रुपए में डाइट पैकेट उपलब्ध करवाए जाएंगे। इस पैेकेट में सैंडविच, मिठाई और पानी की दो बोतलें दी जाएंगी।
उन्होंने चाहल-मुहालकड़ में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र का भी उद्घाटन किया। 24 लाख रुपए की लागत से निर्मित इस स्वास्थ्य केंद्र से आसपास के पांच गांवों के लोग लाभान्वित होंगे।
जीएस बाली ने कहा कि टांडा-कांगड़ा सड़क के सुधारीकरण पर 2 करोड़ रुपए व्यय किए गए हैं। उन्होंने कहा कि 5 लाख रुपए व्यय कर टांडा अस्पताल के बाहर वर्षा शालिका का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने सदरपुर में 3.50 लाख रुपए की लागत से निर्मित सराय भवन का लोकार्पण किया। सदरपुर में मंदिर की चारदिवारी के लिए एक लाख तथा शमशानघाट के जीर्णोद्धार के लिए 50 हजार रुपए देने की घोषणा की।
  उन्होंने थानपुरी में मंदिर हाॅल और महिला मंडल भवन के लिए 2-2 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने थानपुरी में मंदिर के स्टेज के निर्माण के लिए धनराशि उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने जसौर में लोगों की मांग पर प्रातः 11ः30 बस सेवा आरंभ करने की घोषणा की। उन्होंने रजयाणा, कलेहड़ और रौंखड़ में भी जनसमस्याएं सुनीं और अधिकतर का मौके पर ही समाधान किया और शेष समस्याओं के शीघ्र निपटारे के लिए अधिकरियों को निर्देश दिए।
इस दौरान जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारी, प्रदेश कांग्रेस सचिव अजय वर्मा, ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष मान सिंह , चरित  सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY