नई दिल्ली(नवीन कुमार ):- वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित मीडिया की महापंचायत में श्रम और रोजगार मंत्री बंडारू दत्तात्रेय शिक्षक की भूमिका में बख़ूबी  पेश आये। उन्होंने पत्रकारों को  निष्पक्ष, पारदर्शी, सत्य, सकारात्मक, मूल्यपरक  , समाजहित और राष्ट्रधर्म का अनुपालन करने की बात दोहराई  उन्होंने कहा की देश में व्याप्त एंटी नेशनल (अश्लील और असामाजिक) पत्रकारिता को जड़ से मिटा कर राष्ट्रहित में शक्तिशाली समृद्धशाली राष्ट्रनिर्माण की मुख्यधारा से जुड़े । उन्होंने भारतीय मजदुर संघ के क्षेत्रीय संगठन मंत्री पवन कुमार और प्रदेश महासचिव नागेंद्र पाल  को धन्यवाद दिया की उनके अथक प्रयास से भारतीय मजदूर संघ  ने एक वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया का गठन और सम्बद्धता प्रदान करके एक नया इतिहास लिखा है।
अपने एक अनुभव को सुनाते हुए उन्होंने कहा कि  आपातकाल मे मुझे 16 महिने जेल मे डाला गया था, तब मै जेल मे पढ़ता लिखता था उस समय देश के पत्रकारों के लेखनो ने मुझे बहुत ही प्रभावित किया। प्रदेश की समस्याओं के लिए मैने 145 पत्र तत्कालीन मुख्यमंत्री राजशेखर रेड्डी को लिखा।इस अवसर श्री दत्तात्रेय वर्किंग जर्नलिस्ट एक्ट मे वेब- डिजिटल सोशल ब्रॉडकास्ट एवं ,इलेक्ट्रॉनिक  मीडिया के पत्रकारो के श्रमिक अधिकार मुहैया कराने हेतु समीक्षा बैठक करेंगे इसके लिए देशभर के मुख्यमंत्री और श्रममंत्रियो की बैठक बुलाकर नया वर्किंग जर्नलिस्ट एक्ट का विधेयक बुलाकर कानून का स्वरूप प्रदान करेंगे। भारतीय मजदुर संघ के क्षेत्रीय संगठन मंत्री पवन कुमार ने इस अवसर पर पत्रकार हितो में सामाजिक सुरक्षा,सामान कार्य सामान वेतन, ठेका मजदूरी के समापन और प्रेस काउंसिल को भंग करके मीडिया कॉउंसिल के गठन का जोरदार प्रस्ताव श्रम मंत्री के समक्ष  रखा। उनके प्रस्ताव को स्वीकार कर उपरोक्त मीडिया रिफॉर्म कराने की घोषणा श्रम मंत्री ने की ।   इस अवसर पर केन्द्रीय विज्ञान और तकनीक मंत्री डा. हर्षवर्धन ने कहा कि आप अपने समस्याओ के लिए जरूर लड़े, पर सकारात्मक रिपोर्टिंग और राष्ट्र को सर्वोपरि रखे। समाज में बदलते जीवनमूल्यों के प्रति भी उन्होंने पत्रकारों का ध्यान आकृष्ट किया। और देश के विभिन्न राज्यों से आये पत्रकारों को बधाई दी।
इस अवसर पर पुर्वी दिल्ली के सांसद महेश गिरी ने कहा कि पत्रकार सत्य का दर्पण होता है, समाज की समस्याओं को पत्रकार ही होता है जो सामने लाता है पर इस पत्रकार के सामने आज स्वयं कई चुनौतियां उत्पन्न हो गई है। जिसके लिए आज पत्रकारों को संघर्ष करना होगा।
इस अवसर पर वर्किंग जर्नलिस्ट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष संजीव शेखर और महासचिव नरेन्द्र भंडारी ने देशभर से पत्रकारों का धन्यवाद किया। इस अवसर अतिथियों द्वारा स्मारिका वर्ड्स वर्ल्ड का भी विमोचन हुआ, वरिष्ठ पत्रकार विजय क्रान्ति, श्री हर्षवर्धन
बीएमएस दिल्ली के अध्यक्ष बी एस भाटी, महासचिव नागेन्द्र पाल ने भी पत्रकारों को संबोधित किया। अध्यक्षता डीएसजीएमसी के प्रवक्ता परमिंदर पाल ने की।

LEAVE A REPLY