लोगों का भरोसा मेरी असल ताकत: जीएस बालीimg-20170727-wa0021
धर्मशाला, 27 जुलाई – खाद्य् नागरिक आपूर्ति एवं परिवहन मंत्री जीएस बाली ने आज अपने जन्मदिन पर मिले असंख्य बधाई संदेशों एवं शुभकामनाओं के लिए सभी का आभार जताया। उन्होंने जनता के अपार स्नेह और विश्वास के लिए कृतज्ञता व्यक्त करते हुए कहा कि लोगों का भरोसा उनकी असल ताकत है, इससे उन्हें जनभलाई के कार्योें के लिए और ऊर्जा एवं बल मिलता है। उन्होंने कहा कि वह भविष्य में भी जनता के लिए इसी प्रकार समर्पणभाव से जुटे रहेंगे। 
जीएस बाली ने आज प्रातः नगरोटा बगवां में सैंकड़ांे की संख्या में उपस्थित क्षेत्र के सामान्यजनों के साथ बेहद सादगी से अपना जन्मदिन मनाया। उन्होंने विभिन्न घटनाओं में आतंकियों से लोहा लेते शहीद हुए सेना के जवानों और कोटखाई की दुखद घटना को लेकर ‘गुड़िया’ की स्मृति में इस बार जन्मदिन पर केक नहीं काटा। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की दुखद घटनाएं कभी घटित नहीं हों, इसके लिए सभी को अपना दायित्व गंभीरता से निभाना होगा। उन्होंने  कहा कि सुरक्षित एवं सुखी समाज के निर्माण के लिए सामूहिक प्रयास जरूरी हैं। 
इस अवसर पर जीएस बाली ने विकलांग व्यक्तियों को विभिन्न सहायता यंत्र भेंट किए। उनके जन्मदिवस के उपलक्ष्य पर आयोजित दो दिवसीय बाल मेले में नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के लोगांें के अतिरिक्त प्रदेश के अलग अलग क्षत्रों के लोग शामिल हुए। इस दौरान हजारों की संख्या में लोगों ने मुफ्त चिकित्सा शिविर का लाभ उठाया।
इससे पूर्व, बाली ने माता ब्रजेश्वरी मंदिर कांगड़ा, नंदीकेश्वर धाम चामुण्डा तथा नारदा-शारदा मंदिर नगरोटा बगवां में पूजा-अर्चना की। इसके पश्चात् उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) नगरोटा बगवां के प्रांगण में पौधा रोपित किया। 

बधाई देने वालों का लगा रहा तांता 
सुबह से ही नगरोटा बगवां में जीएस बाली को जन्मदिन की बधाई देने वालों का तांता लगा रहा । उन्हें विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल, स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री धनी राम शांडिल, मुख्य संसदीय सचिव राजेश धर्माणी व सोहन लाल ठाकुर, केसीसी बैंक के अध्यक्ष जगदीश सपहिया पूर्व विधायक सुरेन्द्र काकू, तिलक राज सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी व अन्य विभिन्न गैर सरकारी संस्थाओं एवं कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों एवं विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने नगरोटा बगवां पहंुच कर जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। 

1700 व्यक्तियों को नजर के चश्मे वितरित किए 
     इस उपलक्ष्य पर गत दिन से नगरोटा में आरम्भ हुए बाल मेले के दूसरे दिन भी हजारों की संख्या में लोगों ने बहुउद्देशीय चिकित्सा शिविर में नाक, कान, आंख, गुर्दें, हृदय, हड्डियां इत्यादि से संबंधित बीमारियों के उपचार की सुविधा का लाभ उठाया। इस दौरान 2500 व्यक्तियों ने अपना उपचार करवाया तथा 1700 व्यक्तियों को नजर के चश्मे वितरित किए गए तथा लगभग 300 व्यक्तियों कोे आंखों के ऑपरेशन के लिए कहा गया। इन सभी ऑपरेशनों का खर्च नगरोटा बगवां कल्याण सोसायटी वहन करेगी। इस दौरान लगभग 134 व्यक्तियों को श्रवण यंत्र भी वितरित किए गए। 
     इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने दृष्टिबाधित लोगों को स्मार्ट केन स्टिक वितरित कीं। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सामाजिक कल्याण मंत्री धनी राम शांडिल ने पात्र लोगों को श्रवण यंत्र प्रदान किए।
बच्चों ने हाथी-ऊंट की सवारी का उठाया लुत्फ
     बाल मेले के दूसरे दिन बच्चों के मनोरंजन के लिए विशेष तौर पर हाथी एवं ऊंट की निःशुल्क सवारी का प्रबंध किया गया था, जिसे लेकर बच्चों में खासा उत्साह देखा गया। बड़ी संख्या में बच्चों ने सवारी का आनंद लिया। इस अवसर पर विशेष पकवानों एवं मिठाईयों का भी इंतजाम किया गया था तथा लोगों ने इनका भी बड़े चाव से स्वाद लिया।  
     इस अवसर पर ‘कांगड़ी धाम’ भी आयोजित की गई, जिसका आनंद बाल मेले में उपस्थित सभी लोगों ने लिया। 

LEAVE A REPLY