Email:-sunamihindinews@gmail.com|Tuesday, November 21, 2017
You are here: Home » Breaking » मंथन सभाकक्ष में आयोजित जनदर्शन ,100 आवेदन मिले

मंथन सभाकक्ष में आयोजित जनदर्शन ,100 आवेदन मिले 




जनदर्शन में 100 आवेदन मिले

बिलासपुर/11 सितंबर 2017/ कलेक्टरोरेट में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में 100 आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर श्री पी. दयानंद ने सभी आवेदनों को विभिन्न विभागों को प्रेषित किया और समय-सीमा में उनका निराकरण करने का निर्देश दिया।

मंथन सभाकक्ष में आयोजित जनदर्शन में ग्राम पंचायत धमनी के ग्रामीणों ने ग्राम के पंचायत कर्मी एवं सचिव के द्वारा अवैध मुरूम एवं मिट्टी बोल्डर खदान संचालित करने, प्रधानमंत्री आवास योजना में हितग्राहियों से वसूली, मुक्तिधाम निर्माण में गबन, फर्जी समिति की रजिस्ट्री आदि की शिकायत करते हुए उनको हटाने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने इस संबंध में बिल्हा एस.डी.एम. को प्रकरण दर्ज कर जांच करने का निर्देश दिया। माधुरी राठौर ग्राम कौड़िया ने आवेदन दिया कि भारती नगर चैक तिफरा के जमीन नीलामी हेतु तहसीलदार कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। कलेक्टर ने तहसील दार को समय-सीमा के भीतर उक्त प्रकरण का निराकरण करने के निर्देश दिए। रतनपुर के वार्ड क्रमांक तीन के निवासियों ने आवेदन दिया कि उनके घरों में शौचालय नहीं बने हैं और रतनपुर को ओडीएफ बना दिया गया है। इसलिए उनके घरों में शौचालय बनाए जाएं साथ ही वहां स्थित तालाबों के पास भी शौचालय निर्माण किया जाए। इस संबंध में नगर पंचायत रतनपुर के सीएमओ को निर्देश दिए गए। ग्राम खुरदुर तहसील कोटा के निवासी महावीर यादव ने गुहार लगायी कि उसे मत्स्य पालन हेतु 40 हजार रूपए का लोन मिला है, किन्तु स्टेट बैंक के मैनेजर उक्त राशि के एवज में पैसे की मांग करते हैं। उन्हें बैंक राशि से उपलब्ध कराया जाए। कलेक्टर ने मछली पालन विभाग के अधिकारी को बैंक के साथ समन्वय कर हितग्राही को राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। ग्राम गौरखुरी (खोंगसरा) के ग्रामीणों ने आवेदन दिया कि उनके गांव के प्राथमिक शाला में पदस्थ शिक्षाकर्मी शाला से अनुपस्थित रहते हैं। जिससे छात्रों का भविष्य खराब हो रहा है। उक्त शिक्षक को हटाने की मांग की गयी। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत टाटीधार के सरपंच एवं अन्य पंचायत पदाधिकारियों ने आवेदन दिया कि ग्राम पचंायत अन्तर्गत चांटीडाढ़ से मंगरदाल मोहल्ला और टाटीधार से गैरखुरी तक प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण किया जाए। पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण यहां यातायात में ग्रामीणों को बहुत परेशानी होती है। कलेक्टर ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क परियोजना के कार्यपालन यंत्री को इस संबंध में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ग्राम खेड़भाटा के कृषकों ने गुहार लगायी कि उनके गांव से होकर नेशनल हाईवे का फोरलेन निर्माण हुआ है, लेकिन पुलिया नहीं होने से उनके खेतों तक पानी नहीं पहुंच रहा है, जिससे क्षेत्र के 300 हेक्टेयर में फसल प्रभावित हो रहा है। कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी (राष्ट्रीय राजमार्ग) के कार्यपालन यंत्री को इसके लिए कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत बेलटुकरी के सरपंच कमलेश बाई द्वारा पंचायत निर्माण कार्य में अनियमितता करने की शिकायत की गयी। कलेक्टर ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को उक्त शिकायत की जांच करने का निर्देश दिया।

जनदर्शन में बेजा-कब्जा हटाने, पेंशन, राशन कार्ड, रोजगार सहित विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए आवेदन दिए गए। जनदर्शन में अपर कलेक्टर के.डी. कुंजाम, डिप्टी कलेक्टर श्री पैकरा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने आमजनों की समस्याएं सुनी।
–00–

Add a Comment

You Are visitor Number

विज्ञापन :- (1) किसी भी तरह की वेबसाइट बनवाने के लिए संपर्क करे Mehta Associate से मो0 न 0 :- +91-9534742205 , (2) अब टेलीविज़न के बाद वेबसाइट पर भी बुक करे स्क्रॉलिंग टेक्स्ट विज्ञापन , संपर्क करे :- +91-9431277374