Email:-sunamihindinews@gmail.com|Saturday, November 18, 2017
You are here: Home » Breaking » शिक्षक सबके प्रेरणा स्त्रोत हैं-कलेक्टर

शिक्षक सबके प्रेरणा स्त्रोत हैं-कलेक्टर 




शिक्षक सबके प्रेरणा स्त्रोत हैं-कलेक्टर


मल्हार में राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह

बिलासपुर/12 सितंबर 2017/शिक्षक सबके प्रेरणा स्त्रोत हैं। जीवन में जो भी आगे बढ़े हैं, उसके पीछे शिक्षकों का भी योगदान रहा है। कलेक्टर श्री पी. दयानंद ने आज नवोदय विद्यालय मल्हार में मल्हार विकास मंच द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह मंे उक्त बातें कही।

कलेक्टर ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति स्व. डाॅ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का शिक्षा के प्रति जो सोच, दृष्टिकोण और दर्शन था उसे बच्चों को बताने के लिए और शिक्षकों को उत्प्रेरित करने के लिए हम शिक्षक दिवस मनाते हैं। बच्चों का भविष्य बनाने में शिक्षकों का बड़ा योगदान होता है। आज सरकारी स्कूल के प्रति एक सोच, एक तस्वीर बनी है। उसके बारे में मंथन करने की आवश्यकता है कि ऐसी स्थिति क्यों आई है। सरकारी विद्यालयों की अव्यवस्था को दूर कर अनुशासन लाना शिक्षकों की जवाबदारी है। कलेक्टर ने नवोदय विद्यालय के शिक्षकों को एक आदर्श शिक्षक के रूप में कार्य करने की अपेक्षा की। शैक्षणिक व्यवस्था में अधोसंरचना, पाठ्य पुस्तक, गणवेश आदि के अलावा शिक्षक बच्चों की पढ़ाई-लिखाई में फोकस करें। समाज में क्रांति लाने के लिए शिक्षा बहुत जरूरी है। कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन संजय शर्मा ने दिया। इस अवसर पर एसडीएम मस्तूरी कीर्तिमान राठौर, जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य कृष्णकुमार श्रीवास, नगर पंचायत मल्हार के अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र सिंह, सीएमओ श्रीमती मधुलिका सिंह, मल्हार विकास मंच के अध्यक्ष श्री संजीव पाण्डेय एवं अन्य पदाधिकारी, शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

–00–

Add a Comment

You Are visitor Number

विज्ञापन :- (1) किसी भी तरह की वेबसाइट बनवाने के लिए संपर्क करे Mehta Associate से मो0 न 0 :- +91-9534742205 , (2) अब टेलीविज़न के बाद वेबसाइट पर भी बुक करे स्क्रॉलिंग टेक्स्ट विज्ञापन , संपर्क करे :- +91-9431277374