• jile-ke-chakarbhata-isthit-zhulelal-mandir-ka-cm-dwara-lokarpan-7मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने किया श्री झूलेलाल मंदिर एवं अमरधाम आश्रम का लोकार्पण

बिलासपुर/21 सितंबर 2017/ मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने आज यहां चकरभाठा स्थित श्री झूलेलाल मंदिर एवं अमरधाम आश्रम का लोकार्पण किया। इस अवसर पर विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष श्री धरमलाल कौशिक, नगरीय प्रशासन मंत्री श्री अमर अग्रवाल, सांसद श्री लखनलाल साहू, सिंधी समाज के संत गुरू श्री लाल सांई, सांई युधिष्ठिर लाल, रायपुर उत्तर विधायक श्रीचंद सुन्दरानी एवं सिंधी समाज के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

 

मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने कहा कि आज का दिन बड़ा ही शुभ है, क्योंकि आज ही शारदीय नवरात्रि का पहला दिन है और आज ही श्री झूलेलाल मंदिर का लोकार्पण हुआ है। श्री झुलेलाल जी को मत्स्य अवतार के रूप में मानते हैं। जब समाज में कोई कष्ट होता है, तब कोई महापुरूष अवतार के रूप में पृथ्वी पर आता है। श्री झूलेलाल ने भी समाज के दुखः-दर्द दूर किये। डाॅ. सिंह ने कहा कि सिंधी समाज ने विभाजन का दर्द झेला है और भारत आकर अपने दम पर सिंधी समाज के लोग संघर्ष कर आत्मनिर्भर बने हैं और ये सब श्री झूलेलाल जी के आशीर्वाद से ही संभव हुआ है। आज यहां आकर मै अपने आप को बड़ा ही सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं, क्योंकि यहां पर सिंधी समाज के वरिष्ठ संत मौजूद है। साथ ही इतना भव्य श्री झूलेलाल जी के मंदिर समाज के लिए लोकार्पित हुआ है। इस अवसर पर विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष श्री धरमलाल कौशिक ने कहा कि दूर-दूर से लोग यहां मन्नत लेकर आते हैं और सबकी मनोकामनाएं श्री झूलेलाल जी पूरी करते हैं। कार्यक्रम में सिंधी समाज के संत गुरू सांई लाल ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर सिंधी समाज की ओर से मुख्यमंत्री डाॅ. सिंह सहित सभी अतिथियों का शाल-श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री डाॅ. सिंह सहित अतिथियों ने झूलेलाल की मूर्ति के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर श्री झूलेलाल, श्री राम, लक्ष्मण एवं सीता जी की मूर्ति का अनावरण भी किया गया। कार्यक्रम में भारी संख्या में सिंधी समाज के पदाधिकारी, पुरूष एवं महिलाएं उपस्थित थे।

 

–00–

LEAVE A REPLY