Email:-sunamihindinews@gmail.com|Monday, August 20, 2018
You are here: Home » Breaking » कॉग्रेस सरकार ने प्रदेश को दोनों हाथों से लूटा- किशन कपूर

कॉग्रेस सरकार ने प्रदेश को दोनों हाथों से लूटा- किशन कपूर 

धर्मशाला। लता सूर्यवंशी

खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने आज धर्मशाला में कहा कि कोंग्रेस भाजपा सरकार के बजट को खराब बजट कह रहे है वह अपनी नाकामी छुपाने के लिए इस तरह की बेतुकी  बात कर रही है। पूर्व की कोंग्रेस सरकार पांच साल तक भ्रष्टाचार में डूबी रही और साढ़े 46 हज़ार करोड़ के कर्जे में प्रदेश को  डुबोया।

कोंग्रेस ने भरष्टाचार की सारी सीमाएं लांघ दी थी और अब कुछ कोंग्रेसियों के भ्रस्टाचार की परतें खुल रही है वो धीरे धीरे सामने आएंगी।

कोंग्रेस ने आये के साधन बढ़ाने पर कोई ध्यान नहीं दिया और कोंग्रेस का अतीत ऐसा रहा है कि उसने प्रदेश के लोगों के साथ धोखा किया है

उन्होंने कहा कि केंद्र में चाहे कोंग्रेस की सरकार रही हो या प्रदेश में रही हो दोनों ही नए प्रदेश के लोगों के साथ धोखा किया है।उन्होंने कहा कि कोंग्रेस सरकार ने प्रदेश को दोनों हाथों से  लूटा और सारा खजाना खाली कर दिया। उन्होंने कहा कि कोंग्रेस सरकार माफियाओं की सरकार थी और हर तरफ लूट मची थी। भाजपा सरकार आने के बाद भ्रष्टाचार और माफियाओं पर अंकुश लगा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जो बजट पेश किया है उसमें हर वर्ग का ख्याल रखा गया है। खास कर युवाओं को रोजगार प्रदान करने और किसानों के हितों का ख्याल बजट में रखा गया है। इसके लिए बजट का प्रावधान भी किया गया है ताकि युवा खेती की तरफ मुड़ें और अपनी आजीविका  कमा सकते है। पर्यटन के क्षेत्र में भी बहुत सारी घोषणाएं और धन का प्रबंधान किया गया है जिससे रोजगार के साधन सृजित होंगे।

कपूर ने कहा कि सिंचाई और जन स्वास्थ्य के लिए भी बहुत सारे धन का प्रावधान किया गया है।

हिमाचल प्रदेश में सड़कों की दशा सुधारने के लिए भी धन का प्रावधान किया गया है।खाद्य आपूर्ति विभाग में भी सब्सिडी बढ़ाई गई है। उन्होंने कहा कि यह पहला बजट है जिसमें सभी का ध्यान रखा गया है।

कपूर ने धर्मशाला पुलिस मैदान में हो रहे आई जी भवन निर्माण पर पल्ला झाड़ते हुए कहा कि सभी जानते है कि यह निर्माण किसके कार्यकाल में शुरू हुआ था।

कपूर ने हिमाचल की पहली इलेक्ट्रिक टेक्सी को धर्मशाला से हरी झंडी दिखा कर रवांना भी किया।

कपूर ने कहा कि धर्मशाला से हिमाचल की पहली इलेक्ट्रिक टेक्सी चलने से लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि इससे पर्यावरण को नुकसान भी नहीं होगा और लोगों को अच्छा स्वास्थ्य भी मिल पायेगा। कपूर ने कहा कि आज लोग स्वस्थ्य के लिहाज से काफी जागरूक है तो ऐसे में निगम की यह पहल सरहानीय है।

Add a Comment

You Are visitor Number

विज्ञापन :- (1) किसी भी तरह की वेबसाइट बनवाने के लिए संपर्क करे Mehta Associate से मो0 न 0 :- +91-9534742205 , (2) अब टेलीविज़न के बाद वेबसाइट पर भी बुक करे स्क्रॉलिंग टेक्स्ट विज्ञापन , संपर्क करे :- +91-9431277374