18 अप्रैल को भव्य रूप से मनाया जायेगा भगवान परशुराम जयंती

बिलासपुर । 18 अप्रैल को भगवान श्री परशुराम जी जन्मोत्सव मनाने का समग्र ब्राम्हण समाज और परशुसेना के द्वारा मनाने का निर्णय लिया गया है प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी आराध्य देव की शोभायात्रा शीतला माता मंदिर से शाम 4 बजे निकाली जाएगी जो शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए देवकीनंदन स्कूल प्रांगण में आयोजित धर्मसभा में समायोजित होगी । धर्मसभा में पंचअग्नि अखाड़ा के आचार्य श्री कृष्णानंद महराज के द्वारा प्रवचन होगी तत्पश्चात महाआरती कर भोग प्रसाद वितरण होगा । इस आयोजन हेतु आस पास के क्षेत्रो में समाज के प्रमुख लोगो के द्वारा बैठक की जा रही है मुंगेली, लोरमी ,पेंड्रा, बिल्हा,चकरभाठा, कोटा, सकरी ,बेलगहना  सहित पूरे जिलो से विप्रजन शामिल होंगे ।
साथ ही साथ इन स्थानों पर अलग अलग दिन शोभायात्रा निकाली जाएगी । हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी पूरे शहर को भगवा और पीले झंडे ,बेनर से सजाया जाएगा शोभायात्रा गाजा बाजा के साथ धूम धाम से होगी जिसमें भगवान की जीवंत झांकी होगी , कर्मा नृत्य, सुआ नृत्य तथा नयनाभिराम झांकियों से सुसज्जित होगी । इस वर्ष महिलायों का दल भी बड़ी संख्या में शामिल होगी जो शोभायात्रा में भजन करते हुए आएंगे । शोभायात्रा की तैयारी हेतु समग्र ब्राम्हणो के जवाबदरी दी गई है शोभायात्रा को सफल बनाने हेतु समग्र ब्राम्हण समाज और परशुसेना के पदाधिकारी लगे हुए है।
जन्मोत्सव पर  हुआ विशेष कार्यक्रम।

परशुसेना ने वर्ष भगवान की जयंती में समाज को अन्य समाज से जोड़ने और सामाजिक सारोकार करने हेतु 1 अप्रैल को जिला अस्पताल में फल वितंरण किया ,8 अप्रैल को भगवान परशुराम भवन इमलीपारा में निःशुल्क स्वाथ्य शिविर का आयोजन किया जिसका लगभग 2 लोगो ने लाभ लिया । इस क्रम में 14 अप्रैल को रक्तदान करने का निर्णय लिया है जिससे इन कार्यो से  अन्य समाज से जुड़ने का अवसर प्राप्त होता है।

LEAVE A REPLY