Email:-sunamihindinews@gmail.com|Friday, May 25, 2018
You are here: Home » Breaking » हिमाचल प्रदेश: रोहतांग की आॅनलाइन परमिट व्यवस्था की निगरानी करेगी विशेष टीम-

हिमाचल प्रदेश: रोहतांग की आॅनलाइन परमिट व्यवस्था की निगरानी करेगी विशेष टीम- 

रोहतांग की आॅनलाइन परमिट व्यवस्था की निगरानी करेगी विशेष टीम-
फीस कटने के बाद परमिट न मिलने पर पर्यटकों के पैसे किए जा रहे हैं वापस-
कुल्लू (राजीव)-
उपायुक्त यूनुस ने कहा है कि पर्यटक स्थल रोहतांग और मढ़ी के लिए आॅनलाइन परमिट की व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए त्वरित कदम उठाए जा रहे हैं, ताकि पर्यटकों को किसी भी तरह की असुविधा न हो। आॅनलाइन परमिट की व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण को लेकर मंगलवार को पर्यटन विभाग और एनआईसी के अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने कहा कि इस संबंध में पर्यटकों व अन्य वाहन चालकों की ईमेल के माध्यम से प्राप्त होने वाली सभी शिकायतों का त्वरित निपटारा किया जाएगा। अगर किन्हीं कारणों से किसी आवेदक की आॅनलाइन फीस कटने के बाद भी परमिट नहीं मिल पाता है तो उसके पैसे बैंक के माध्यम से वापस किए जाएंगे। आॅनलाइन परमिट व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण और इसकी निगरानी के लिए एक विशेष टीम बनाई गई है। यह टीम परमिट के अलावा पेमेंट व अन्य प्रक्रियाओं पर भी लगातार नजर रखेगी।
  उपायुक्त ने बताया कि रोहतांग को लेकर एनजीटी के आदेशों की अक्षरशः अनुपालना सुनिश्चित की जा रही है। इसके मददेनजर जिला प्रशासन ने आॅनलाइन परमिट जारी करने के लिए सुबह दस बजे और शाम चार बजे का समय निर्धारित किया है। इन दोनों समय में केवल 1200 गाड़ियों को ही आॅनलाइन परमिट दिया जा रहा है। उपायुक्त ने कहा कि गुलाबा बैरियर या किसी पर्यटक स्थल पर कोई परेशानी होने पर पर्यटक एसडीएम मनाली, जिला पर्यटन विकास अधिकारी और जिला प्रशासन से शिकायत कर सकते हैं। यूनुस ने कहा कि बैरियरों पर संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए गए हैं और इन बैरियरों पर तैनात किए जाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को 15 दिनों के भीतर बदल दिया जाता है। उपायुक्त ने कहा कि पर्यटकों की सुविधा और एनजीटी के आदेशों की अनुपालना के मददेनजर सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

Add a Comment

You Are visitor Number

विज्ञापन :- (1) किसी भी तरह की वेबसाइट बनवाने के लिए संपर्क करे Mehta Associate से मो0 न 0 :- +91-9534742205 , (2) अब टेलीविज़न के बाद वेबसाइट पर भी बुक करे स्क्रॉलिंग टेक्स्ट विज्ञापन , संपर्क करे :- +91-9431277374