हिमाचल प्रदेश : स्वाभिमान पार्टी की बैठक पंचरूखी में हुई संपन्नimg_20180527_151404_1

सुनामी ब्यूरो : प्रदेश के लिए स्वाभिमान पार्टी तीसरा विकल्प

स्वाभिमान पार्टी की बैठक आज (27/5/18) पंचरूखी के लोक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस में सम्पन्न हुई। जिसमें जिले के 6 से अधिक मंडल प्रतिनिधियों सहित पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री बलदेव राज सूद, प्रदेश महिला मंत्री निशा कटोच, प्रदेश अध्यक्ष डॉ किशोरी लाल जी, धर्मशाला मंडल अध्यक्ष श्री अनुज कटोच जी, धर्मशाला मंडल उपाध्यक्ष श्री मदन कौशल जी व अन्य कार्यकर्ता शामिल रहे ।

पार्टी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री बलदेव राज सूद जी ने कहा कि स्वाभिमान पार्टी वर्तमान की बिगड़ी हुई व्यवस्था के खिलाफ संकल्पबध है। उन्होंने कहा कि स्वाभिमान पार्टी लोगों के पास सही विकल्प आ चुका है, अन्यथा सही विकल्प आने से लोग भाजपा और कॉंग्रेस को नकारेंगे, जिसकी बहुत ज्यादा आवश्यकता है। उन्होंने कहा लोकतंत्र को स्थापित करना पार्टी का मुख्य उद्देश्य है।

पार्टी की महिला मंत्री श्री मति निशा कटोच ने कहा कि पार्टी में महिलाओं का योगदान अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि आज तक दोनों पार्टियों ने महिलाओं के नाम पर केवल सम्मान देने के नाम पर राजनीति की है। महिलाओं को केवल राजनीतिक दलों में इस्तेमाल किया गया है। जोकि गलत है। स्वाभिमान पार्टी महिलाशक्ति का सम्मानपूर्वक स्वागत है। उन्होंने कहा कि पार्टी महिलाओं और गरीब लोगों के हक और हित की रक्षा के लिए कार्य कर रही है। पार्टी जनता के हितों के लिए सदैव लडाई लडती रहेगी।

उन्होंने कहा कि स्वाभिमान पार्टी नशामुक्त समाज और विषमुक्त खेती के लिए कार्य कर रही है।

निशा कटोच ने कहा कि वर्तमान में लगातार जंगलों में आग लग रही है। उन्होंने कहा कि हमें जंगलों में आग लगने के कारण जानने होंगे और इन्हें नष्ट होने से रोकना होगा। आज हमारी विरासत, हमारे जंगल नष्ट हो रहे हैं, जलाए जा रहे हैं। पर्यावरण पर संकट मंडरा रहा है। जोकि हम सब के लिए खतरनाक साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस पर्यावरण दिवस पर पार्टी, पर्यावरण को ऐसे अकास्मिक खतरों से बचाने का संकल्प लेती है। उन्होंने कहा कि हम चीड के पेडों को न लगाकर अन्य फलदार, फूलदार पौधे ही लगाएंगे और वन्य जीव और जंगलों का संरक्षण करेंगे।

LEAVE A REPLY