परीक्षा में 74% अंक लेने के बावजूद शराबी बाप का बेटी से अमानवीय व्यवहार…. पुलिस में मामलाimg-20180606-wa0172

विनोद चड्ढा कुठेड़ा

(बिलासपुर)

सीबीएसई की दसवीं की बोर्ड परीक्षा में 74 प्रतिशत अंक लेने वाली बेटी को उसके शराबी पिता संजय कुमार ने सिर्फ इसलिए पीट दिया, क्योंकि यह नंबर उसकी नजरों में कम थे। हैरानी यह जानकर हुई कि यही शराबी पिता अपनी इस होनहार बेटी को कई दिनों तक स्कूल नहीं जाने देता था। इस दर्दभरी दास्तां के साथ दोनों मां-बेटी बुधवार को बेटियां फाउंडेशन के माध्यम से डीएसपी हैडक्वार्टर हितेश लखनपाल से मिलीं और उनके साथ हो रही आपबीती को बताया।

डीएसपी के सामने आपबीती बताती मां-बेटी

पीडि़त छात्रा ने बताया कि बीती 30 मई को जब सीबीएसई का परिणाम आया तो उसमें उसने 74 प्रतिशत अंक हासिल किए। शाम को जब शराबी पिता घर पहुंचा तो इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। अगले दिन शराब पीकर 74 प्रतिशत अंकों को कम बताते हुए बेटी की चप्पलोंए लोहे की रॉड और बेलन से पिटाई कर डाली। पत्नी ने जब बीच बचाव किया तो उसे भी पीट डाला। दोनों ने इसकी शिकायत पुलिस को दी।

बीएसएल थाना सुंदरनगर के पुलिस कर्मियों ने मौके पर आकर शराबी को समझाया और वापिस चले गए। इसके बाद शराबी ने फिर से पत्नी और बेटी को मारना शुरू कर दिया और रात को उन्हें घर से बाहर निकाल दिया। बेटी ने बताया कि उन्होंने रात स्कूल के प्रांगण में खुले आसमान के नीचे बीताई और अगले दिन अपनी नानी के घर चले गए। अब यह दोनों वहीं पर रह रहे हैं।

पीडि़त महिला ने बताया कि उसका पति आए दिन परिवार के साथ शराब पीकर मारपीट करता रहता है और यह सिलसिला बीते कई वर्षों से जारी है। कई बार पति की यह करतूत कोर्ट की चौखट तक पहुंच चुकी है लेकिन हर बार समझौता करवाकर वापिस घर भेज दिया जाता है। पीडि़त महिला के अनुसार समझौतों के बाद उसके शराबी पति का हौंसला और भी बढ़ जाता है क्योंकि उसे पता है कि वो परिवार के साथ कुछ भी कर ले मामला समझौते से ही निपटेगा।

बेटियां फाउंडेशन के ध्यान में जब यह मामला आया तो उन्होंने इन मां.बेटी का साथ देने का निर्णय लिया है। फाउंडेशन की अध्यक्षा सीमा सांख्यान ने बताया कि जब तक इस परिवार को न्याय नहीं मिलेगा फाउंडेशन उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी।

वहीं इस मामले पर डीएसपी हैडक्वार्टर हितेश लखनपाल ने कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने बीएसएल थाना प्रभारी सुंदरनगर को मामले में तुरंत एफआईआर दर्ज करके आगामी कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए हैं।

LEAVE A REPLY