अनशन के 7वें दिन युवा कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन img-20180618-wa0245

 

*विनोद चड्ढा कुठेड़ा*

 

घुमारवीं युवा कांग्रेस ने डॉक्टरों की कमी को लेकर जारी अपने अनशन के 7वें दिन अस्पताल परिसर में करीब 200 दीपक जलाकर अपना रोष प्रकट किया। पूर्व जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष राजीव शर्मा ने बताया कि क्षेत्र की जनता चिकित्सक न होने के कारण काफी परेशानी से जूझ रही है। लोगों को उपचार के लिए अस्पताल में डॉक्टरों के रिक्त पद होने के कारण मारे मारे फिरना पड़ रहा है। लेकिन भाजपा नेता इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिसके चलते युवा कांग्रेस को आंदोलन का रुख अपनाना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस का अनशन सोमवार को सातवें दिन में प्रवेश कर गया। सोमवार को अनशन की कमान घुमारवीं पंचायत के पूर्व बी डी सी सदस्य सुरेन्द्र गोल्डी व मनोज धीमान ने संभाली। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ब्लॉक युवा कांग्रेस अध्यक्ष सचिन चेंदेल, पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष राजीव शर्मा राकेश भारद्वाज अमित ने विधायक व भाजपा पर आरोप लगाया कि जब से वे सत्ता में आए हैं, स्वास्थ्य सेवाएं पूरे घुमारवीं चुनाव क्षेत्र में चरमरा गई है तथा विभाग में अंधकार छा गया है, जिसके विरोध में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पूरे अस्पताल परिसर में दीपक जला कर रोष प्रकट किया।

 

पूर्व जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि आंदोलन को आज 7वां दिन चल रहा है। लेकिन न तो विधायक व न ही प्रशासन की ओर से कोई सकारात्मक संकेत मिला है। इससे यह प्रतीत होता है कि विधायक को इस बात की कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी युवा कांग्रेस के सदस्य शांति पूर्वक विरोध कर रहे हैं। लेकिन अगर जल्द ही कोई कदम सरकार की ओर से नहीं उठाया गया तो यह आंदोलन तेज व अक्रामक रूप ले लेगा। जिसकी जिम्मेदारी विधायक व प्रशासन की होगी।

LEAVE A REPLY