अमर ने पहल कर छत्तीसगढ़ की बदली तस्वीर मुख्यमंत्री….img-20180801-wa0022

बिलासपुर से मुकेश तिवारी की विशेष रिपोर्ट,

बिलासपुर….पुलिस मैदान मेें मोबाइल तिहार कार्यक्रम आयोजन के दौरान मुख्यमंत्री ने सौगातों की बौझार की। सर्वहारा वर्ग के बीच मोबाइल देकर युवाओं को गदगद कर दिया। कार्यक्रम में भोले नाथ को याद करने के बाद मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी ने छत्तीसगढ़ को लेकर जो सपना देखा था। आज वह सपना साकार होता नजर आ रहा है। इस दौरान रमन सिंह ने स्काई योजना,अमृत मिसन योजना, एमसीएच के 100 बिस्तरों के अस्पताल का लोकार्पण,1500 सायकल ,150 चाक वितरण के अलावा सभी वर्गों को कुछ ना कुछ दिया है। खासतौर कर्मचारियों को सीएम ने खुश करने के बाद रायपुर के लिए भरा है।
पुलिस ग्राउन्ड में मोबाइल तिहार योजना कार्यक्रम में सीएम ने एक साथ सभी लोगों के लिए कुछ ना कुछ सौगात किया है। अपने भाषण में मुख्यमंत्री ने नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल की पीठ थपाथपा कर उल्लेखनीय कार्यों के लिए बधाई दी। उन्होने कहा कि अमर की पहल कर छत्तीसगढ़ की तस्वीर बदली है। निश्चित रूप से निकाय मंत्री अमर अग्रवाल बधाई के हकदार है।
मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में स्काई योजना की शुरुआत 26 जुलाई 18 को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों बस्तर से हुआ। 1467 करोड़ की योजना में 1600जिओ कम्पनी के टॉवर लगाए जाएंगे। मोबाइल कनेक्टिविटी 66 से बढ़कर 90 % हो जाएगी। अभी 100 लोगो मे 29 लोगो के पास स्मार्टफोन है। योजना के बाद शतप्रतिशत हो जाएगा।
रमन सिंह ने बताया कि जो स्मार्टफोन इस समय सीएम,अमर अग्रवाल, धरमलाल कौशिक के पास है वही मोबाइल अब आम शहरी गरीब आदमी के पास भी रहेगा। 50 लाख महिलाओं, छात्र छात्राओं को 4G मोबाइल फोन का वितरण किया जाएगा। स्मार्टफोन के जरिये लोगो को कई जरूरी सुविधाओं के साथ साथ मोदी एप्प, रमन एप्प के जरिये केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। किसानों को मौसम संबंधी जानकारी भी मिलेगी।
सीएम ने बताया कि पहले जो काम लैपटॉप और कम्प्यूटर से होता था लोग स्मार्टफोन से करेंगे। शहरी और मैदानी विधानसभा क्षेत्र में 60 शिविर के माध्यम से जिओ कम्पनी के कर्मचारियों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में स्मार्टफोन का वितरण किया जाएगा।20 हजार गांवों को मोबाइल कनेक्टिविटी और 9 हजार गांवों को इंटरनेट की सुविधाएं मिलेंगी।
मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में बताया कि आज यहां 301 करोड़ की राशि से बिलासपुर को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति के लिए खूंटाघाट बांध से पानी लाने की अमृत योजना, एमसीएच के 100 बेड वाले हॉस्पिटल का लोकार्पण किया गया। जल की समस्याओं, मातृ शिशु मृत्यु दर और कुपोषण की समस्याओं से निजात मिलेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने धान समर्थन मूल्य 200 बढाने का ऐतिहासिक फैसला किया है। किसान भाइयों को 300 बोनस समेत करीब 2050 रुपये/क्विंटल मिलेगा। मक्का,दलहन, तिलहन के समर्थन मूल्य में भी 250-275 की वृद्धि हुई है।
मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री ने ने 4 साल के भीतर लोगो के जीवन मे क्रांतिकारी बदलाव लाया है. प्रदेश में भाजपा के साढ़े चौदह साल के शासन काल मे निरंतर विकास हुआ है। सरकार विकास यात्रा निकाल रही है। विकास यात्रा को लोगों से भरपूर समर्थन भी मिल रहा है। 30 अगस्त के बाद दूसरे चरण की विकास यात्रा प्रारंभ की जाएगी। सीएम ने कहा कि मोदी ने छत्तीसगढ़ के 37 लाख लोगों के लिए आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 करोड़ की स्वास्थ्य बीमा करने का काम किया है। लोगो को जटिल बीमारियों के इलाज में सुविधा होगी। छत्तीसगढ़ में 30 साल की सेवा पूर्ण कर चुके कर्मचारियों के लिए 1 जनवरी 2016 से त्रिस्तरीय वेतनमान के बजाय चार स्तरीय वेतनमान दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY