माननीय विधान सभा अध्यक्ष का विधान सभा सचिवालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा अभिनंदन

 

विधानसभा सचिवालय परिवार द्वारा विधान सभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल का अभिनंदन समारोह श्यामा प्रसाद मुकर्जी प्रेक्षागृह में आयोजित किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ माननीय अध्यक्ष महोदय का स्वागत विधान सभा सचिव श्री चन्द्रशेखर गंगराडे के साथ ही अधिकारी कर्मचारियों द्वारा पुष्पगुच्छ एवं माल्यार्पण कर किया गया । सचिव छत्तीसगढ़ विधान सभा ने स्वागत भाषण में कहा कि गत 04वर्षों में माननीय अध्यक्ष द्वारा विधान सभा के सफल संचालन के साथ ही सचिवालय प्रमुख केरूप में अधिकारी कर्मचारियों की पदक्रम सूची के प्रकाशन एवं उसके आधार पर पदोन्नति का मार्ग प्रशस्त किया और इसी का परिणाम है कि गत 01वर्ष में 100 से अधिक पदोन्नतियां विभिन्न पदों पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों की की गयी है। इस लंबित कार्य को पूर्ण करने में माननीय अध्यक्ष महोदय ने महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए निर्देश प्रसारित किए ।

कार्यक्रम के परिप्रेक्ष्य में श्री दिनेश त्रिवेदी,अवर सचिव, श्री जी.एस.मूर्ति, संचालक, श्री आर.के. अग्रवाल, उप सचिव, तथा  डॉ सत्येन्द्र तिवारी,अपर सचिव द्वारा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल द्वारा विधान सभा संचालन में तथा विधान सभा सचिवालय के कर्मचारियों कीसमस्याओं के निराकरण में की गयी पहल का उल्लेख करते हुए अपने विचार व्यक्त किए ।

कार्यक्रम में माननीय अध्यक्ष ने सचिवालय परिवार को उनके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि यदि कर्मचारी अधिकारी अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से करते हैं तो उन्हें उनके अधिकार अवश्य मिलते हैं, इनमें कभी विलंब होना संभावित है लेकिन कठिन परिश्रम का फल अवश्य ही प्राप्त होता है । उन्होंने यह भी कहा किप्रदेश की सर्वोच्च पंचायत विधान सभा के संचालन में सचिव तथा उनकी पूरी टीम का सहयोग आवश्यक होता है । इस अवसर पर उन्होंने अपने कुछ संस्मरण भी सुनाएं । श्री एस.के.राय अपर सचिव ने आभार प्रदर्शन किया । 

महिला स्व-सहायता समूह ने किया आर्थिक सहायता प्रदान करने का आग्रह

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से स्पीकर हाउस में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में पलारी विकास खण्ड के ग्राम मोहान के जागृति महिला स्व-सहायता समूह के सदस्यों ने सौजन्य मुलाकात की। श्री अग्रवाल से समूह के सदस्यों ने गतिविधि संचालन के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने का आग्रह किया। इस अवसर पर समूह की अध्यक्ष श्रीमती गायत्री निषाद सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

विधानसभा अध्यक्ष को धीवर समाज के प्रतिभा सम्मान समारोह में

शामिल होने का निमंत्रण

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से स्पीकर हाउस में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में बलौदाबाजार विकास खण्ड की ग्राम पंचायत पनगांव धीवर समाज के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। श्री अग्रवाल को समाज के प्रतिनिधि मंडल ने ग्राम पनगांव में 16सितम्बर को आयोजित धीवर समाज लवन राज पलारी के प्रतिभा सम्मान समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया। इस अवसर पर समाज के अध्यक्ष श्री धनीराम धीवर, सचिव श्री प्यारे लाल फेकर, कोषाध्यक्ष श्री श्याम लाल फेकर, युवा अध्यक्ष श्री एस. कुमार धीवर सहित अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

 

विधानसभा अध्यक्ष से ग्राम गबौद में विकास कार्य स्वीकृत करने का आग्रह

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से स्पीकर हाउस में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में पलारी विकास खण्ड के ग्राम गबौद के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। श्री अग्रवाल से प्रतिनिधि मंडल ने ग्राम में कल्याण दास घर के पास और विद्यालय प्रांगण में रंगमंत्र भवन निर्माण का कार्य स्वीकृति करने का आग्रह किया। इस अवसर पर श्री नरोत्तम बघेल, श्री टीकाराम गिरी, श्री रामाधार भारद्वाज सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

ग्राम ओड़ान में विकास कार्य स्वीकृत करने का आग्रह

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से स्पीकर हाउस में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में पलारी विकास खण्ड के ग्राम ओड़ान के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। श्री अग्रवाल से प्रतिनिधि मंडल ने ग्राम में विकास कार्य स्वीकृत करने का आग्रह किया। ग्राम की नवदुर्गा समिति आजाद चैक के सदस्यों ने ग्राम में निर्मित चबूतरा में सुरक्षा के लिए ग्रिल लगाने का अनुरोध किया। इस अवसर पर दुर्गा समिति के अध्यक्ष श्री रामचन्द्र चन्द्राकर, सचिव श्री कोमल सिन्हा, उपाध्यक्ष श्री सुरेन्द्रह चन्द्राकर, जिला सहकारी बैक ओड़ान-दतरेंगी के श्री नाथूराम वर्मा,ग्राम के सरपंच श्री जीवन कमल और उपसरपंच श्री लखन लाल साहू भी उपस्थित थे।

विधानसभा अध्यक्ष से बेजा कब्जा हटाने का आग्रह

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से स्पीकर हाउस में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में पलारी विकास खण्ड के ग्राम भरवाडीह के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। श्री अग्रवाल से जय मां लक्ष्मी महिला स्व-सहायता समूह के सदस्यों और ग्रामीणों ने ग्राम से बेजा कब्जा हटाने का आग्रह किया। विधानसभा अध्यक्ष ने इस संबंध में दूरभाष पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से चर्चा कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर महिला स्व-सहायता समूह की अध्यक्ष श्रीमती पूर्णिमा साहू, श्रीमती ललिता घृतलहरे सहित समूह के सदस्य और ग्रामवासी उपस्थित थे।

विधानसभा अध्यक्ष से छात्रावास के विद्यार्थियों ने की मुलाकात

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से स्पीकर हाउस में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में अनुसूचित जाति एवं जनजाति छात्रावास कालीबाड़ी, पेंशनबाड़ा और डूडा छात्रावास के विद्यार्थियों ने सौजन्य मुलाकात की। श्री अग्रवाल को छात्रावास के विद्यार्थियों ने बताया कि पेंशनबाड़ा परिसर में कम्प्यूटर कक्ष का निर्माण पूर्ण हो गया है। प्रतिनिधि मंडल ने यहां 15 कम्प्यूटर लगाने का अनुरोघ किया। इस अवसर पर छात्रावास संघ पेंशनबाड़ा के प्रतिनिधि श्री संजय कुमार कुर्राम, सचिव श्री भोलाराम धु्रव, कालाबाड़ी छात्रावास की कुमारी पद्मा ध्रुव, डूडा छात्रावास के श्री संजीत एक्का सहित संबंधित छात्रावासों के विद्यार्थी उपस्थित थे।

 

विधानसभा अध्यक्ष से गणेश उत्सव समिति देवसुन्दरा के पदाधिकारियों ने की मुलाकात

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से स्पीकर हाउस में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में पलारी विकास खण्ड के ग्राम देवसुन्दरा के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। श्री अग्रवाल से प्रतिनिधि मंडल ने गणेश उत्सव के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम कराने में मदद करने का आग्रह किया। इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष श्री डिगेश साहू, सचिव श्री पुरषोत्तम साहू, सरपंच श्री अभीराम साहू एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे।

विधानसभा अध्यक्ष से साहू समाज के प्रतिनिधि मंडल ने की सौजन्य मुलाकात

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से स्पीकर हाउस में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में पलारी विकास खण्ड के ग्राम कोनारी के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। श्री अग्रवाल से प्रतिनिधि मंडल ने ग्राम में मंगल भवन निर्माण का कार्य स्वीकृत करने का आग्रह किया। इस अवसर पर समाज के अध्यक्ष श्री थनवार साहू, सचिव श्री रामकुमार साहू, कोषाध्यक्ष श्री जगमोहन साहू, उपाध्यक्ष श्री मोहन साहू एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

विधानसभा अध्यक्ष से खरतोरा में सी.सी. रोड निर्माण कार्य स्वीकृत करने का आग्रह

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से स्पीकर हाउस में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में पलारी विकास खण्ड के ग्राम खरतोरा के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। श्री अग्रवाल से प्रतिनिधि मंडल ने ग्राम में लवन मार्ग से गोरा चैक तक सी.सी.रोड निर्माण का कार्य स्वीकृत करने का आग्रह किया। इस अवसर पर किसान मोर्चा अध्यक्ष श्री तोलाराम साहू, श्री ठाकुर राम विश्वकर्मा, उप सरपंच श्री हेमंत कुमार साहू, पंच श्री खोलबाहरा राम साहू, श्री बीरसिंह साहू और श्री लीलाधर साहू भी उपस्थित थे।

विधानसभा अध्यक्ष से ग्राम तिल्दा में विकास कार्य स्वीकृत करने का आग्रह

छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल से स्पीकर हाउस में आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में पलारी विकास खण्ड के ग्राम तिल्दा के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। श्री अग्रवाल से प्रतिनिधि मंडल ने ग्राम के अनुसूचित जाति मोहल्ला में मंगल भवन निर्माण, पूर्व माध्यमिक शाला से आगनबाड़ी भवन तक सी.सी. रोड, शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला में छत मरम्मत कार्य की स्वीकृति प्रदान करने और शासकीय हाई स्कूल तिल्दा में शिक्षक की व्यवस्था करने का आग्रह किया। विधानसभा अध्यक्ष से ग्राम तिल्दा निवासी कक्षा 10वीं में अध्ययनरत निर्धन छात्र श्री नीरज कुमार साहू ने आर्थिक सहायता प्रदान करने का आग्रह किया।  इस अवसर पर ग्राम में सरपंच श्री दुर्गा प्रसाद बंधे, शक्ती केन्द्र संयोजक श्री महेन्द्र कुमार निर्मलकर सहित ग्रामीण भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY