दिल्ली की बैठक से पूर्व सभी नेताओं ने शैलेष पांडेय की दावेदारी में मुहर लगाई ?*

*रेणू की दावेदारी का चेप्टर बंद*

*बिलासपुर*। *कल दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय में हुई महत्वपूर्ण बैठक से पूर्व छत्तीसगढ़ के प्रमुख नेताओं ने कोटा विधानसभा के दावेदार शैलेष पांडेय पर अपनी सहमति दे दी है इस प्रकार कोटा को लेकर सस्पेंस खत्म माना जा रहा है।*
आईएमएनबी के दिल्ली सूत्र बताते है कि आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर चल रहे घमासान के बीच पार्टी पदाधिकारियों ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से दो घंटे की बैठक हुई जिसमें दो सूची भूपेश बघेल ने पूरी 90 सीटों की सौंपी है पहली सूची 30 सीटों की है जिसमे सिंगल नाम है। बाकी के 60 सीटों पर कई कई दावेदार है। सूत्र बताते है कि प्रथम 30 प्रत्याशियों का नाम को अंतिम रूप दे दिया गया है। लेकिन इन सभी प्रत्याशियों की घोषणा अभी होने में समय है।
सूत्र बताते है कि बैठक से पूर्व छत्तीसगढ़ के सभी प्रमुख नेताओं के बीच यह चर्चा रही की सप्ताह भर से लगातार यह बात फैलाई जा रही थी कि कोटा से डा.रेणू जोगी का टिकट तय हो गया है उसी बात को राहुल गांधी के समक्ष एक नेता ने औपचारिक तौर पर कहा तब उन्होंने चेप्टर कोल्ज़ की बात कही । सभी नेता के चेहरे खिले खिले दिखाई दे रहे थे।
उसी तारतम्य में बैठक से पूर्व आपस में मेडम जोगी को लेकर खूब बातें हुई और इनमे से कोई नेता नही चाहते थे की उन्हें यहाँ से टिकट मिले इसी पर सभी ने एक मतेंन शैलेष पांडेय पर निर्णय ले लिया माना जा रहा है। आपस में सभी नेता इस बात को लेकर गुणा भाग में लगे रहे कि यदि मेडम जोगी को कोटा से टिकट मिलती है उस स्थिति में एक नेता ने शैलेष को कभी बिलासपुर तो कभी बेलतरा में एडजस्ट करने की बातें करते रहे हैं। लेकिन सभी के अपने अपने दावेदार है और वे नही चाहते थे की शैलेष को बिलासपुर और बेलतरा से मिले,इसी बात पर सभी नेताओं की एक राय के कारण कोटा से नाम तय माना गया।

LEAVE A REPLY