बिलासपुर_सभी वार्डों के सर्वांगिण विकास के लिए पांच समिति बनाई गई है। इसमें वरिष्ठ नागरिक समिति समेत खेल, जीम, सांस्कृतिक और उद्यान समिति शामिल है। इन समितियों समाज के सभी वर्ग वरिष्ठजन, महिला, बच्चे और युवाओं को शामिल किया गया है। जिनके नेतृत्व में ही सभी वार्डों का विकास होगा। यह बाते नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने जीम के साथ सामुदायिक भवन लोकार्पण और भूमिपूजन के दौरान कही।
           मंत्री अग्रवाल ने बंधवापारा में चंद्रमौली सामुदायिक भवन और सीपत रोड स्थित साईं-गणेश मंदिर के पास व्यायाम शाला के लोकार्पण और चौबे कालोनी में दो सामुदायिक भवन निर्माण का भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि जनसंपर्क और वार्ड भ्रमण के दौरान यहां के निवासियों ने सामुदायिक भवन और  व्यायाम शाला की मांग की थी। जो आज पूर्ण हो रही है। शहर के सभी वार्डों में विकास कार्य तेजी से चल रहा है। आने वाले दिनों में व्यवस्थित यातायात के लिए सड़क, सुगम बिजली, बेहतर स्वास्थ्य व शिक्षा की सुविधा शहरवासियों को स्मार्ट सिटी के रूप में मिलेगी।
       मंत्री ने बताया कि इस साल सभी वार्डों के बोर फेल होने की बातें सामने आई है। पानी की संकट बिलासपुर में देखी गई। समस्या को पहले ही भांप लिया गया था। इसी का परिणाम है कि अमृत मिशन अंतर्गत 500 करोड़ की लागत से खूंटाघाट से शहर पानी लाने के लिए प्रोजेक्ट लाया गया। खूंटाघाट से शहर तक पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू हो गया है। आने वाले दिनों में शहर के सभी घरों में पर्याप्त पानी की सप्लाई होगी। मंत्री ने बताया कि मोबाइल वितरण स्काई योजना और अबादी पट्टा वितरण योजना की भी जानकारी दी।
सांसद लखन लाल साहू ने कहा कि सरकार सभी वर्गों की चिंता कर रही है। शहर के सभी वार्गों के मांग के अनुसार विकास कार्य हो रहा है। सांसद ने वार्ड वासियों को सामुदायिक भवन  और व्यायाम शाला के लिए बधाई दी। कार्यक्रम में महापौर किशोर राय, सभापति अशोक विधानी, जनकार्य प्रभारी उमेशचंद्र कुमार, एमआईसी सदस्य श्याम साहू, एल्डरमेन विजय ताम्रकार सहित कई नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।
अबादी पट्टे वालों को देंगे ढ़ाई लाख
मंत्री अग्रवाल ने चंद्रमौली सामुदायिक भवन के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जल्द ही सभी को अबादी पट्टे का वितरण होगा। इसके बाद उन्हें ढ़ाई लाख रुपए पक्का मकान बनाने के लिए दिया जाएगा। इसी तरह जो किराए के मकान में रहते हैं, उन्हें मल्टी स्टोरी बिल्डिंगों में घर दिया जाएगा।
Exif_JPEG_420

LEAVE A REPLY