भाजपा जोगी का कहिं अघोषित गठबंधन तो नही?….

क्या रेणू जोगी का कल भाजपा प्रवेश तो नही?
अजीत जोगी मरवाही से लड़ेंगे…?

 अमित मिश्रा@बिलासपुर। अजीत जोगी मरवाही से और अमित जोगी मनेन्द्रगढ़ या बेलतरा और रेणू जोगी भाजपा की टिकट से कोटा चुनाव लड़ सकते हैं हालांकि इसका औपचारिक ऐलान तो नहीं हुआ है, लेकिन सियासी गलियारों में दिल्ली लखनऊ और रायपुर में जमकर चर्चा चल रही है। अंदर ही अंदर भाजपा बसपा और जोगी कांग्रेस का कही अघोषित गठबंधन तो नही हो गया है कांग्रेस का सफाया करने के लिए ? कल कांग्रेस अध्यक्ष रायपुर उतरे और इधर कांग्रेस विधायक रेणू जोगी भाजपा प्रवेश का एलान हो जाये ! छतीसगढ़ में चुनाव के पूर्व अब तक एक के बाद एक चोकाने वाले समाचार सामने आ रहे है अब देखना है कि और हार्ट अटैक करने वाले समाचार सुनाई दे जाय।
आज जो जोगी कांग्रेसः की विज्ञप्ति जारी किया गया है अमित जोगी मरवाही सीट से चुनाव शायद न लड़े। और अजीत जोगी मरवाही से चुनाव लड़ सकते हैं। अपने पिताजी के लिए अमित जोगी मरवाही की सीट खाली करेंगे। पिछली दफा कांग्रेस ने अजीत जोगी की जगह अमित जोगी को मरवाही से उम्मीदवार बनाया था, जहां अमित ने अजीत जोगी के रिकार्ड को बरकरार रखते हुए रिकार्ड वोट से जीत दर्ज की थी।
अजीत जोगी के मरवाही सीट से चुनाव लड़ने को लेकर इस दफा इसलिए चर्चाएं ज्यादा हो रही है, क्योंकि कुछ दिन पहले ही अजीत जोगी ने गठबंधन धर्म का हवाला देते हुए चुनाव प्रचार की कमान संभालने का ऐलान किया था। पार्टी की तरफ से जारी बयान में कहा था कि अजीत जोगी की जरूरत सभी 90 सीटों पर है, इसलिए अजीत जोगी अब चुनाव नहीं लड़ेंगे, अब वो सिर्फ बसपा और जोगी कांग्रेस के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे। लेकिन अब जो खबर आ रही है, उसके मुताबिक अजीत जोगी मरवाही से चुनाव लड़ने को तैयार हैं।
वहीं अमित जोगी अब मरवाही से सटे मनेन्द्रगढ़ से चुनाव लड़ेंगे। अमित जोगी ने मनेंद्रगढ़ से चुनाव लड़ने की तैयारी काफी पहले से कर रखी थी। अमित जोगी के बेहद करीबी लोगों की एक टीम मनेंद्रगढ़ में अमित जोगी की चुनावी जमीन तैयार करने में जुटे हुए हैं। पिछले दिनों रावण दहन के एक कार्यक्रम के दौरान भी अमित जोगी ने इस बात के संकेत दिये थे कि वो मनेंद्रगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं।
माना जा रहा है कि इन दोनों सीटों पर अगर अजीत जोगी और अमित जोगी चुनाव लड़ते हैं, को जोगी कांग्रेस की दो सीट पक्की हो जायेगी, वहीं ऋचा जोगी अकलतरा से बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ेंगी, जबकि रेणु जोगी का रुख अभी सस्पेंस की तरफ इशारा कर रहा है। रेणु जोगी अभी कांग्रेस के उम्मीदवारी की दावेदारी कर रही है, लेकिन अगर उन्हे टिकट नहीं मिलता है, तो रेणु जोगी कोई चौकाने वाला फैसला लेगी। रेणु जोगी ने ये संकेत दे दिये हैं। हालांकि वो संकेत उनके संन्यास का होगा या फिर जोगी कांग्रेस में शामिल होने का, इसे लेकर पत्ते नहीं खोले गये हैं।
आज शाम जोगी कांग्रेस की तरफ से बयान जारी किया गया। विज्ञप्ति में कहा गया है कि मरवाही वासियों ने अजीत जोगी को चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है।
महागठबंधन द्वारा लिए गए जेसीसीजे अध्यक्ष अजीत जोगी जी के चुनाव नही लड़ने और 90 विधानसभाओं में प्रचार करने के निर्णय से स्तब्ध मरवाहीवासीयों ने आज बड़ी संख्या में महागठबंधन के मुख्यमंत्री प्रत्याशी अजीत जोगी से मिलकर उन्हें मरवाही से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया। मरवाही से आये प्रतिनिधियों एवं आम जनों ने कहा कि जोगी उनके कमिया यानि सेवक हैं। हम महागठबंधन के इस निर्णय से पूरी तरह सहमत हैं कि जोगी जी को एक विधानसभा से चुनाव लड़ाकर सीमित करने के बजाय सभी 90 विधानसभाओं में प्रचार के लिए उपयोग किया जाना चाहिए और इसी लिए हम जोगी जी से यह अनुरोध करने आये हैं कि वो मरवाही से चुनाव लड़ें लेकिन प्रचार करने न आये, क्योंकि जोगी जी हमारे कमिया हैं, कोई प्रत्याशी नही, जो प्रचार करेंगे। जोगी जी की परछाई ही काफी है मरवाही पर। उन्हें रिकॉर्ड बहुमत से जीताना मरवाही की जनता का काम है। वो प्रचार 89 विधानसभाओं में करें, मरवाही में मरवाहवासी उनका प्रचार करेंगे।
मरवाहीवासियों की इस अपील पर मरवाही विधायक अमित जोगी ने कहा कि जोगी परिवार के सभी बड़े राजनीतिक फैसले मरवाही के लोगों से पूछ कर लिए जाते हैं। माननीय अजीत जोगी जी ने पार्टी का गठन भी मरवाही के वरिष्ठ लोगों से ही पूछ कर किया था। जोगी जी के चुनाव लड़ने के संबंध में भी अंतिम मुहर मरवाहीवासी ही लगाएंगे।अमित जोगी ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि जोगी जी हमेशा की तरह मरवाही वासियों को निराश अजीत जोगी मरवाही से चुनाव लड़ेंगे….अमित करे
मरवाही से अबकी अजीत जोगी चुनाव लड़ेंगे। अमित ने कहा मरवाही और अजीत जोगी एक-दूसरे के पर्याय हैं…दोनों के बीच में वे नहीं आना चाहते”।
अजीत जोगी नहीं लड़ेंगे इस बार चुनाव पहले राजनांदगांव सहित दो सीटों से चुनाव लड़ने का किया था ऐलान…. अमित जोगी ने कहा- सिर्फ चुनाव प्रचार करेंगे अजीत जोगी, गठबंधन के अनुरोध पर चुनाव नहीं लड़ने का लिया है।

LEAVE A REPLY