SUNAMI NEWS TV BIASPUR_बिलासपुर यूनिवर्सिटी के प्राइवेट प्रवेश फॉर्म का ऑनलाइन नामंकन हुआ प्रारम्भ....

स्वधर्म सेवा समिति ने किया गौशाला का भूमिपूजन व् कवि सम्मेलन..

मनगवां – – – – जिले के सुरसा ग्राम पंचायत के मढी में स्वधर्म सेवा समिति के अध्यक्ष ऋषभदेव तिवारी के द्वारा भव्य त्रिदिवसीय गौ कथा का आयोजन किया गया गौ कथा वाचक के रूप में श्री धाम वृंदावन से पधारे आशीत कुमार शास्त्री ने बताया कि हिंदू धर्म में सारे देवी देवताओं में गौ माता का प्रमुख स्थान है जहां एक और गौ माता के मूत्र से अनेक बीमारियां दूर होती हैं वहीं उनके अमृत रूपी दूध ग्रहण कर ही हम सब पल बढ़ रहे हैं इसलिए हम सबको आगे बढ़ चढ़कर गौ माता के लिए सोचना जरूर पड़ेगा कथा के तीसरे दिन गौशाला का भूमिपूजन व कवि सम्मेलन का भी भव्य आयोजन किया गया। समिति के अध्यक्ष ऋषभदेव तिवारी के द्वारा गौशाला का निर्माण कार्य करवाने का संकल्प लिया गया है आचार्य अरुणाचार्य जी की उपस्थिति में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजगुरु शेषमणि दाशा आचार्य जी त्रिदंडिमठ के शुभ हांथो से गौशाला का भूमिपूजन किया गया ।
विशिष्ट अतिथि के रूप में कुँवर कपिध्वज सिंह, मऊगंज विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना , राजीव शुक्ला (skbs) आदि उपस्थित रहे।
इस दौरान भूमि पूजन के बाद कार्यक्रम में कवि सम्मलेन का भी आयोजन हुआ जिसमें डॉ राजकुमार शर्मा ‘राज’, उमाकांत गुप्ता ‘अपरिचित’ रामलखन सिंह बघेल ‘महगना’ , कामता माखन, अमित शुक्ल आदि कवियों ने अपनी प्रस्तुति दी जिसे उपस्थित लोगों ने खूब सराहा।
कार्यक्रम के संयोजक रामनिवास तिवारी, राजनिवास तिवारी, उमेश तिवारी , कुबेर पांडेय , अन्नू त्रिपाठी , सूरज त्रिपाठी,विपिन त्रिपाठी,इरफ़ान खान,युसूफ खान,गौरव तिवारी , सुनील तिवारी, आकाश तिवारी, दीपक तिवारी, सोनू तिवारी, मोहित तिवारी, गोलू शुक्ला, धीरज तिवारी, सचिन शुक्ला, सतेंद्र कुशवाहा, प्रतीक पांडेय, सुधाकर तिवारी ,अरविन्द दुबे , विकाश जायसवाल आदि लोगो ने सहयोग किया कार्यक्रम के आयोजकों ने बताया कि आने वाले समय में यह गौशाला जिले की सबसे सुसज्जित व् सुविधायुक्त होगी अगर जनसमुदाय व् गौभक्तो का सहयोग मिला तो जिले की सभी गायो को संरक्षण दिया जायेगा। बन रही गौशाला में गायो के लिए चारा ,पानी, आदि की भरपूर व्यवस्था होगी।
हमारी समिति द्वारा बनाई जा रही गौशाला के प्रयास में किसी प्रकार का कोई शासकीय सहयोग नही है। यह सिर्फ स्वधर्म समिति के युवायों की पहल है जिससे सभी जगह पर भटक रही गायो को संरक्षण देना है । सड़क में भटक रही गायो के कारण प्रतिदिन दुर्घटनाए होती रहती हैं जिससे गाय के साथ साथ राहगीरों को भी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। सो धर्म सेवा समिति के सदस्यों ने धर्म प्रेमी आम जनता से इस पुनीत कार्य में बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील की है ताकि गोवंश को बचाया जा सके

LEAVE A REPLY