SUNAMI NEWS TV_पत्रकारिता के आड़ में ब्लेक मेल करने वाले फर्जी पत्रकार गिरप्तार…

रायपुर । क्राईम ब्रांच की टीम ने दो ऐसे ऐसे सगे भाई को गिरफ्तार किया है जो अधिकारियों को धमकाकर उनसे पैसे की उगाही करते थे। पकड़े गए आरोपी अपने आप को पत्रकार बताते थे. दोनों आरोपियों ने नगर निगम केे रिटायर्ड बाबू को अश्लील सीडी के नाम पर ब्लैकमेल कर रहा था। इसके एवज में 10 लाख रुपये की मांग की थी। क्राइम ब्रांच ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
जानकारी के मुताबिक पकड़े गये आरोपी कांकेर के रहने वाले है। आरोपी शकील आडवाणी और शब्बीर आडवाणी ने अपने आप को रफ्तार न्यूज का रिर्पोटर बता कर रिटायर्ड निगम अधिकारी अशोक मिश्रा से 10 लाख रूपये मांगे थे।  शकील और शब्बीर ने रिटायर्ड अधिकारी को धमकाया कि उसके पास उनकी अश्लील सीडी है, अगर वो रूपये नहीं देंगे तो उनकी ये सीडी मार्केट में वायरल कर देगा। आरोपियों से परेशान हाकर रिटायर्ड अधिकरी ने इसकी शिकायत रायपुर एसपी को की।
रायपुर एसपी अमरेश मिश्रा के निर्देश पर तत्काल आरोपियों को पकड़ने के लिये क्राईम ब्रांच की टीम बनायी गयी। पीड़ित की मदद से दोनों आरोपियों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गए आरोपी पत्रकार होने की बात कहकर पूर्व में भी इसी तरह की घटना को अंजाम दे चुके है। गंज थाने में आरोपियों के खिलाफ 338/18 धारा 384, 34 भादवि. के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।
क्राईम ब्रांच डीएसपी अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि आरोपियों ने रिटायर्ड अधिकरी से 10 लाख की मांग की थी नहीं देने पर उनके परिवार के सदस्यों की अश्लील सीडी को मार्केट में फैला देने की धमकी देता था। आरोपियों से जब इस संबंध में पूछताछ की गयी तो उन लोगों के पास से किसी तरह की सीडी नहीं मिली है आरापियों ने कहा हैं कि रूपये के लिये झूठ बोलकर पीडितों को डराते थे।

LEAVE A REPLY