जिला निर्वाचन अधिकारी ने अभ्यर्थियों एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ताओं को मतगणना स्थल के बारे में दी जानकारी
बिलासपुर 9  दिसंबर 2018। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री पी.दयानन्द ने आज यहां कोनी स्थित शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में बनाये गए मतगणना स्थल के बाहर बैठक आयोजित कर अभ्यर्थियों एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ताओं को मतगणना स्थल के बारे में जानकारी दी गई। श्री दयानंद ने अभ्यर्थियों एवं उनके अभिकर्ताओं को प्रवेश द्वार के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मतगणना के दिन मतगणना अभिकर्ताओं को उनके लिए मतगणना स्थल में पीछे तरफ बनाये गए द्वार से प्रवेश दिया जाएगा। मतगणना अभिकर्ता अपने साथ पेन लेकर नहीं जा सकेंगे। निर्वाचन कार्यालय द्वारा उन्हें पेन एवं पेंसिल प्रदान की जाएगी। वे अपने साथ सिर्फ कागज लेकर आ सकते हैं । मतगणना कक्ष के अंदर मोबाईल और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लेकर आने पर प्रतिबंध रहेगा।
मतगणना कक्ष के बाहर पेयजल की व्यवस्था रहेगी। मतगणना कक्ष के बाहर थोड़ी ही दूर पर अस्थायी यूरिनल बनाये गए हैं जहां आवश्यकता पड़ने पर मतगणना अभिकर्ता जा सकेंगे। लेकिन बार-बार अंदर-बाहर आने जाने पर मनाही होगी। मतगणना स्थल पर बनाये गए मीडिया सेंटर पर सिर्फ मीडिया प्रतिनिधियों को मोबाईल फोन की अनुमति होगी। मीडिया प्रतिनिधि पीछे के द्वार से पांच-पांच के ग्रुप में मतगणना कक्ष के अंदर तय स्थान से कवरेज कर सकेंगे। मतगणना कक्ष में सिर्फ हैंड होल्ड कैमरे के द्वारा कवरेज किया जा सकेगा। ट्रायपोड का उपयोग नही कर सकेंगे।
 यदि किसी विधानसभा में मतगणना एजेन्टों की संख्या अधिक होती है, तो उन्हें मतगणना कक्ष में प्रवेश देते समय मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के मतगणना एजेन्टों को प्रवेश देने में प्राथमिकता दी जायेगी।
मतगणना केंद्र में किसी भी प्रकार का मोबाईल फोन, सेल फोन,।कैमरा, कैलकुलेटर अथवा अन्य किसी प्रकार का इलैक्ट्रानिक उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी और ना ही वीडियोग्राफी की अनुमति दी जाएगी। संपूर्ण मतगणना प्रक्रिया की वीडियोग्राफी जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा कराई जाएगी तथा मतगणना के अंत में उसकी सीडी संबंधित अभ्यर्थी को उपलब्ध कराई जाएगी।
बैठक में सभी सात विधानसभा के रिटर्निंग ऑफिसर भी मौजूद रहे

LEAVE A REPLY