उज्ज्वला योजना से एजेंसी संचालकों का भाग्य हो रहा उज्ज्वल,हितग्राहियों से की जा रही अवैध वसूली।
मामला मऊगंज स्थित श्री शिवम एच पी गैस एजेंसी की
रीवा।

सरकार  द्वारा गरीबों के लिए चलाई गई सबसे महत्वाकांक्षी योजना उज्ज्वला अब केवल गैस एजेंसी संचालकों के भाग्य को उज्ज्वल बनाने वाली बन चुकी है,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी योजना पर एजेंसी संचालक पानी फेरते नजर आ रहे हैं।
गौरतलब है कि 1 मई 2016 को प्रधानमंत्री द्वारा गरीब,अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग की महिलाओं को मुफ्त में गैस सिलेंडर देने की योजना चलाई गई लेकिन इस योजना पर एजेंसी संचालकों ने जमकर गोलमाल किया है।
जिले में कई बार एजेंसी संचालकों की मनमानी सामने भी आ चुकी है ऐसे ही एक बार फिर अब मनमानी एवं अवैध वसूली का मामला मऊगंज स्थित श्री शिवम एच पी गैस एजेंसी का सामने आया है।
यहां बताया जाता है कि आये दिन अवैध वसूली को लेकर हितग्राहियों और एजेंसी के कर्मचारियों से तू तू मैं मैं होती रहती है जानकारी के अनुसार यहां खुले तौर पर हितग्राहियों से 800 रुपये से लेकर 2000 रुपये तक कि अवैध तरीके से वसूली की जाती है,सूत्रों की मानें तो यहां एक और घोटाला इस योजना में कर दिया गया है कई हितग्राही का कनेक्शन तो बकायदा रिकॉर्ड में दर्ज है लेकिन इनके कनेक्शन को बाजार मूल्य में बिक्री कर दिया गया है,आंकड़ो की माने तो अब तक मे करीब 5 करोड़ रुपये से भी अधिक की राशि हजम की जा चुकी है।
आपको बता दें कि हाल ही में खाद्य विभाग द्वारा छापामार कार्यवाही भी की गई थी जहां 22 लाख रुपये कीमत के लगभग अवैध सिलेंडरों को जब्त किया गया था। मऊगंज गैस संचालक के भाग्य को उज्ज्वल बनाने वाली योजना साबित हुई उज्ज्वला,अब तक 5 करोड़ रुपये की राशि की गई हजम

LEAVE A REPLY