तारेश कुमार, दस्तक टाइम्स इंडिया, ब्यूरो मदनापुर शाहजहांपुर( उत्तर प्रदेश)

कोरोना संक्रमण से बचाव की पूर्ण व्यवस्था के साथ परंपरागत कावड़ यात्रा इस वर्ष भी हो,के सम्बन्ध में।
आज राष्ट्रीय बजरंग दल तिलहर के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष मनोज भाई कश्यप के नेतृत्व में प्रदेश की सरकार के द्वारा कावड़ यात्रा को प्रतिबंधित किए जाने के कारण अपनी विभिन्न मांगों को लेकर के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी को संबोधित ज्ञापन तिलहर के उप जिलाधिकारी महोदय को सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया कि अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद/राष्ट्रीय बजरंग दल की मांग है कि परंपरागत रूप से सैकड़ों वर्षो से चलने वाली कावड़ यात्रा इस वर्ष भी 6 जुलाई 2020 प्रथम सोमवार से आयोजित होनी है,अतः कोरोना संक्रमण को रोकने के स्वास्थ्य संबंधी कदम उठाकर कांवड़ यात्रा को सुचारू रूप से नियमानुसार बहाल किया जाए ।
इस बाबत हमारी मांगें निम्नवत हैं…
१. सभी कावड़ यात्रियों को अभी से सरकार व प्रशासन तहसील केंद्र पर मोबाइल व्हाट्सएप से पंजीकरण रजिस्ट्रेशन करने के लिए व्यवस्था करे।
२. पंजीकृत कांवड़ यात्रियों का कोरोना टेस्ट सरकार द्वारा किया जाए।
३.प्रशासन कावड़ यात्रियों को भोजन चाय जलपान और निवास की सेवा देने वाले सेवा संस्थान का भी पंजीकरण करके उन सेवा कैंपों में सेवार्थियों का भी कोरोना टेस्ट किया जाए ।
४.जिनके कोरोना टेस्ट नेगेटिव है उन्हें कावड़ यात्रा में या कावड़ यात्रा की सेवा में सम्मिलित होने की अनुमति दी जाए।
५.संस्कृति के आधार पर ही समाज जीता है।परंपरा संस्कृति के प्राण है,परंपरा को कानून माना जाता है।वेद काल से श्रावण मास में भगवान शंकर की उपासना व जलाभिषेक यात्रा कावड़ यात्रा के रूप में हुई है।यह हमारा परंपरागत अधिकार है ।
सरकार कावड़ यात्रा की पुरातन परंपरा का पालन करे, मुसलमानों की बेटियों के विवाह में दिए जाने वाला अनुदान और मुस्लिम छात्रों को दी जा रही स्कॉलरशिप के पैसे की तुलना में कांवड़ यात्रियों के टेस्ट में लगने वाली राशि जरूर कम होगी। हमें विश्वास है, कि उत्तर प्रदेश में राम, कृष्ण एवं शिव भक्तों के समर्थन से बनी हुई सरकार भगवान महादेव की परंपरा को नहीं रोकेगी, और यदि रोकने का प्रयास होगा तो अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद एवं राष्ट्रीय बजरंग दल भगवान महादेव की कावड़ यात्रा की परंपरा की रक्षा के लिए व्यापक लोकतांत्रिक शांतिपूर्ण जागृति का कोरोना के समस्त उपाय रखते हुए अभियान चलाएगा ।
इस दौरान राष्ट्रीय बजरंग दल के जिला अध्यक्ष मनोज भाई कश्यप, तहसील महामंत्री अंकित मिश्रा, ब्लॉक महामंत्री दीपक राजपूत ,नगर उपाध्यक्ष अजय कश्यप, ग्राम अध्यक्ष रामवीर व वरिष्ठ समाजसेवी लाल बहादुर शास्त्री जी सहित सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY