शिवहर ब्रेकिंग: शिवहर गोली कांड में मृतक की संख्या हुई तीन,प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह के बाद, संतोष एवं हमलावर की भी मौत।

– मौके पर पहुंचे तिरहुत प्रक्षेत्र के आईजी गणेश कुमार, एसपी संतोष कुमार।

राहुल कुमार द्विवेदी की रिपोर्ट।

शिवहर विधानसभा में चल रहे प्रत्याशियों के द्वारा धुआंधार प्रचार के बीच जनता दल राष्ट्रवादी पार्टी के उम्मीदवार श्री नारायण सिंह को अपराधियों के द्वारा गोली मारा जाना जिले को झकझोर कर रख दिया है। चारों तरफ भय का माहौल है, वही शिवहर एसपी संतोष कुमार के निर्देश पर जिले के सभी चौक चौराहों एवं संवेदनशील जगहों पर भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

स्थिति का जायजा लेने तिरहूत प्रक्षेत्र के आईजी गणेश कुमार शिवहर पहुंचकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं। मरने वालो में नया गांव निवासी जनता दल राष्ट्रवादी के शिवहर विधानसभा प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह,हाथसार निवासी प्रत्याशी समर्थक संतोष महतो के साथ ही वह हमलावर भी शामिल है,जिसने श्री नारायण सिंह पर गोली चलाया था,बताया जा रहा है कि भीड़ ने उसे पिट पिट कर मार डाला है।

शिवहर से जनता दल राष्टवादी के प्रत्याशी अपने जमाने का बाहुबली श्री नारायण सिंह को प्रचार के दौरान शनिवार की देर शाम अपराधियो ने गोली मारा था,गोली दो अन्य को भी लगी थी,श्रीनारायण सिंह की रास्ते मे ही मौत हो गयी थी,बाद में समर्थक संतोष की मौत हुई,वही गोली मारने वाले अपराधी को लोगो ने इतनी पिटाई की कि उसकी भी मौत हो गयी। शिवहर के हाथसार गांव में अपराधियों द्वारा गोली मारे जाने की वारदात हुई थी।

शिवहर के एसडीपीओ राकेश कुमार ने मीडिया को बताया था कि उनके सीने में गोली लगी थी। पुरनहिया थाने के हथिसार गांव के पास घटना को अंजाम दिया गया है। जानकारी के अनुसार वे पुरनहिया प्रखंड के हथसार गांव के पास चुनाव प्रचार कर रहे थे। इसी क्रम में बाइक पर सवार अपराधियो ने घटना को अंजाम दिया था। गोली लगते ही उन्हें समर्थको द्वारा गाड़ी पर लाद कर शिवहर सदर अस्पताल लाया गया। जहां से चिकित्सकों ने सीतामढ़ी रेफर कर दिया‌। रास्ते में उनकी मौत हो गई थी। उनके साथ दो और लोगों को गोली लगी थी।

मालूम हो कि श्रीनारायण सिंह का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है‌। उन पर आधा दर्जन से अधिक मुकदमे लंबित है। शिवहर जिले के डुमरी कटसरी प्रखंड के नया गांव के निवासी थे। नयांगांव पंचायत के मुखिया तथा डुमरी कटसरी से जिला परिषद के सदस्य भी रह चुके थे।एक और अपराधी को भी लोगो ने पकड़ा है साथ ही पिटाई से वह भी जख्मी है।हांलाकि इसकी अभी पुष्टि नही है कि कोई पकड़ा गया है या जख्मी है,साथ ही अन्य किसे गोली लगी है।इस घटना को गैंगवार का रूप भी माना जा सकता है,हालांकि पुलिस जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा।

वर्तमान में श्रीनारायण सिंह राजनीति के जरिये समाज सेवा में अच्छी पकड़ बना रखे थे। 10 वर्षों तक नया गांव पंचायत के श्रीनारायण सिंह मुखिया रहे। वहीं एक बार जिला परिषद् के पद पर भी चुनाव जीते थे। उनके द्वारा डुमरी कटसरी प्रखंड से अपने भतीजा को जिला परिषद् में चुनाव लड़ाकर जिताने का श्रेय जाता है। वही उनकी मां वर्तमान में नया गांव पंचायत की मुखिया है। राजद में आने के बाद उन्हें पार्टी ने शिवहर जिला राजद के उपाध्यक्ष का पद दिया था। परंतु शिवहर विधानसभा से राजद के द्वारा उम्मीदवार नही बनाये जाने के कारण राजद के जिला उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर जनता दल राष्ट्रवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन का पर्चा भरा था।

LEAVE A REPLY