Breaking
20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था? Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक... अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई! थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल

राज्यसभा की पांच सीटों के लिए बिहार में अगले साल सजेगा चुनावी अखाड़ा , क्‍या होगा इन दिग्‍गजों का

Whats App

पटना। नए साल में बिहार में राज्यसभा (Rajya Sabha) की पांच सीटों के लिए होने वाले चुनाव को ले राजनीतिक गलियारे में बड़े स्तर पर सरगर्मी रहेगी। जदयू, राजद और भाजपा के कई महत्वपूर्ण लोगों का कार्यकाल अगले वर्ष सात जुलाई को खत्म हो रहा है। जुलाई में केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह (Union Minister RCP Singh) का कार्यकाल खत्म हो रहा। राजनीतिक गलियारे में जदयू के राज्यसभा सदस्य आरसीपी के पुन: राज्यसभा में जाने की बात तय मानी जा रही है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा कि अगर वह रिपीट नहीं होते हैं तो फिर केंद्र में मंत्री बने रहना संभव नहीं हो पाएगा। इसी तरह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद (RJD Supremo Lalu Prasad) की पुत्री डा. मीसा भारती को भी रिपीट होने की चर्चा है। उनका कार्यकाल भी अगले वर्ष सात जुलाई को खत्म हो रहा।

गोपाल नारायण सिंह व सतीश चंद्र दूबे का कार्यकाल खत्म होगा

भाजपा के पुराने नेताओं में शुमार गोपाल नारायण सिंह व सतीश चंद्र दूबे का कार्यकाल भी अगले वर्ष सात जुलाई को खत्म हो रहा। गोपाल नारायण सिंह की पहचान यह है कि केंद्रीय स्तर पर उनकी पैठ है। पिछली बार भी उन्हें इसका लाभ मिला था। वहीं सतीश चंद्र दूबे को पार्टी अपने पारंपरिक समीकरण के तहत महत्व देती रही है।

Whats App

किंग महेंद्र के निधन के बाद उनकी सीट के लिए उप चुनाव

जदयू के राज्यसभा सदस्य किंग महेंद्र के निधन के बाद उनकी सीट पर उप चुनाव होना है। राजनीतिक गलियारे में उनकी सीट पर जातिगत समीकरण को ध्यान में रख उन्हीं की जाति के एक पुराने नेता का नाम चर्चा में आ गया है। वह पूर्व में राज्यसभा में रहे भी हैं।

  • केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह और डा. मीसा भारती का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा
  • भाजपा के सतीश चंद्र दूबे औैर गोपाल नारायण सिंह की सीट खाली होगी
  • जदयू के किंग महेंद्र के निधन की वजह से खाली हुई सीट पर उपचुनाव

20 साल में सबसे ज्यादा सर्च किया गया Inheritance Tax, सैम पित्रोदा भी 5 साल में रहे टॉप पर     |     कर्नाटक ही नहीं, इन 4 राज्यों में भी OBC में शामिल हैं सभी मुस्लिम, देश में क्या है व्यवस्था?     |     Everest या MDH के मसाले ही नहीं, बादाम से अश्वगंधा तक इन 527 भारतीय प्रोडक्ट्स में भी मिला एथिलीन ऑक्साइड     |     अमेठी से राहुल और रायबरेली से प्रियंका गांधी लड़ेंगी चुनाव? अखिलेश ने खोल दिए पत्ते     |     राजस्थान में ऑडियो टेप कांड पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा-युवाओं की क्षमता को बर्बाद कर दिया     |     ‘जम्मू-कश्मीर मुश्किल समय में है, मैं बेजुबानों की आवाज बनने आई हूं’, राजौरी में बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     ऑफिस में लोग मुझे बुजुर्ग कहते, तंज कसते, आखिर 25 की उम्र में बदलवाने पड़े घुटने, एक युवा का दर्द     |     ‘हम नहीं देंगे टोल’… पर्ची दी तो पिस्टल दिखाई, कहा- जान से मार दूंगा- Video     |     जिस बॉलीवुड एक्ट्रेस पर मेकर्स ने खेला 725 करोड़ का दांव, अब प्रभास की ये बड़ी फिल्म मिल गई!     |     थप्पड़, लात-घूंसे…हार्दिक पंड्या का नाम लिया और LIVE मैच में हो गया बड़ा बवाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374