Breaking
महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद सड़क मार्ग से इंदौर आएंगे PM मोदी छत्तीसगढ़:  परिवार के 3 लोगों की की गला काटकर हत्या बस्तर दशहरा की रस्म में होंगे शामिल, संभागीय सी-मार्ट का करेंगे शुभारंभ, झाड़ा सिरहा की प्रतिमा का कर... रावनवाडा में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ हादसा, 5 साल की मासूम की मौत, 8 साल की बालिका घायल पोहा बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें या पोहा मिल कैसे लगाये |Poha Making Business In Hindi संसदीय क्षेत्र की अनदेखी से खफा लोग, फोटो के ऊपर लिखा 'गुमशुदा की तलाश' परिसर में कर्मचारियों से की बदतमीजी, सिविल लाइन थाना पुलिस के किया हवाले बाइक सवार युवक की मौत, घर लौटते समय हुआ हादसा हेल्थ के लिए वरदान है भीगे हुए अखरोट दिल्ली की नाबालिग से ग्वालियर में दुष्कर्म

पाकिस्तान के नए आइएसआइ प्रमुख अपनी फोटो व वीडियो नहीं होने देंगे जारी, प्रशासन को दिए दिशा-निर्देश

Whats App

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम ने पाकिस्तानी प्रशासन को उनकी फोटो और वीडियो फुटेज जारी करने से रोक दिया है। पिछले महीने ही अंजुम को आइएसआइ का प्रमुख बनाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के लोकतांत्रिक नेतृत्व और सैन्य प्रमुख के बीच एक महीने से जारी तनातनी के बाद नदीम अंजुम को यह पद सौंपा गया है।

बैठक की रिकार्डिग में आइएसआइ प्रमुख नहीं थे शामिल

अंजुम ने लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद की जगह ली है। पिछले साल अगस्त में अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के दौरान फैज हमीद का काबुल में एक रिपोर्ट से बातचीत करने का एक फुटेज बहुत वायरल हुआ था। इसी सोमवार को पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति ने देश की पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति को भी मंजूरी दी है। इस उच्चस्तरीय बैठक में आइएसआइ के महानिदेशक भी शामिल हुए थे। पाकिस्तान सरकार ने मीडिया में इस बैठक की रिकार्डिग को शामिल किया लेकिन इसमें सभी हस्तियों को दिखाया गया पर आइएसआइ प्रमुख को नहीं।

Whats App

नियुक्ति के समय भी सरकार की ओर से मीडिया में फोटो साझा नहीं की गई थी

एक केंद्रीय मंत्री ने मीडिया को बताया कि आइएसआइ प्रमुख ने सरकार को ताकीद की है कि उनकी बैठकों की कोई भी फोटो या वीडियो फुटेज सार्वजनिक नहीं की जाए। इसलिए उनकी नियुक्ति के समय भी सरकार की ओर से मीडिया में उनकी कोई भी फोटो साझा नहीं की गई थी।

मीडिया में बेवजह की तरजीह से बचना भी हो सकता कारण

आइएसआइ में काम कर चुके पाकिस्तान के मेजर जनरल रिटायर्ड इजाज अवान का कहना है कि नए आइएसआइ डीजी का यह रुख मीडिया में बेवजह की तरजीह से बचना भी हो सकता है। आदर्श रूप में देश की खुफिया एजेंसी के लिए काम करने वाले को दुनिया के सामने नहीं आना चाहिए।

महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद सड़क मार्ग से इंदौर आएंगे PM मोदी     |     छत्तीसगढ़:  परिवार के 3 लोगों की की गला काटकर हत्या     |     बस्तर दशहरा की रस्म में होंगे शामिल, संभागीय सी-मार्ट का करेंगे शुभारंभ, झाड़ा सिरहा की प्रतिमा का करेंगे अनावरण     |     रावनवाडा में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ हादसा, 5 साल की मासूम की मौत, 8 साल की बालिका घायल     |     पोहा बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें या पोहा मिल कैसे लगाये |Poha Making Business In Hindi     |     संसदीय क्षेत्र की अनदेखी से खफा लोग, फोटो के ऊपर लिखा ‘गुमशुदा की तलाश’     |     परिसर में कर्मचारियों से की बदतमीजी, सिविल लाइन थाना पुलिस के किया हवाले     |     बाइक सवार युवक की मौत, घर लौटते समय हुआ हादसा     |     हेल्थ के लिए वरदान है भीगे हुए अखरोट     |     दिल्ली की नाबालिग से ग्वालियर में दुष्कर्म     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374