Breaking
जसपाल बांगड़ इलाके के बदमाश; पुलिस आज करेगी खुलासा; हमले में हुई थी एक की मौत ब्लैक आउट साबित हो रहे शहर के मुख्यमार्ग-बाजार, नपा की लापरवाही से बढ़ सकता हैं क्राइम छोटे रथ पर हाथी वाहन में सवार होकर भक्तों को दर्शन दिए, पूर्व कैबिनेट मंत्री अर्चना चिटनिस ने खींचा ... राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा का अमिताभ बच्चन के नाम भावुक नोट गहलोत के हाथ से जाएगी CM की भी कुर्सी? पलटने लगे हैं विधायक, अब पायलट मंजूर  महाराष्ट्र में एक ही जगह मौजूद हैं दो रेलवे स्टेशन इंदौर महू की रॉयल रेसिडेंसी में धूमधाम ने मनाया जा रहा है नवरात्रि उत्सव चमत्कारों से भरा है मां शारदा का यह शक्तिपीठ, जहां पुजारी से पहले चढ़ा जाता है कोई फूल Wednesday Ka Rashifal: आज नए काम शुरू करने के लिए समय शुभ, परिजनों का मिलेगा सहयोग, पढ़ें अपना राशिफ... गोपालगंज। भोरे में अपहरण और दलित उत्पीड़न के मामले में फरार चल रहे चार गिरफ्तार।

पाकिस्तान में घरेलू गैस की किल्लत ने लिया विकराल रूप, खाना बनाने तक के लिए नहीं हो रही आपूर्ति

Whats App

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में गैस किल्लत की मौजूदा स्थिति को देखते हुए पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर बताया कि ‘पीएम @ImranKhanPTI ने पाकिस्तान में गैस की स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में घरेलू भंडार से मांग और आपूर्ति, प्राकृतिक गैस (एलएनजी) की कमी और आयात के बारे में जानकारी दी गई।

लाइसेंस फास्ट-ट्रैक करने के निर्देश

Whats App

डान अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक में इमरान खान ने अधिकारियों को घरेलू अन्वेषण के लिए लाइसेंस फास्ट-ट्रैक करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इसे प्राकृतिक गैस का सबसे सस्ता स्रोत बताया है। साथ ही उन्होंने संबंधित विभागों से नए एलएनजी प्लांट और वर्चुअल पाइपलाइन परियोजनाओं की प्रक्रिया में आ रही परेशानियों को जल्द दूर करने के निर्देश दिए हैं।

ऊर्जा मंत्री ने जताई थी असमर्थता

गौरतलब है कि बीते दिनों पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री हम्माद अजहर ने घरेलू गैस की जरूरतों को पूरा करने में असमर्थता जताते हुए। कानूनी अड़चनों को जिम्मेदार ठहराया था। अपने एक बयान में उन्होंने कहा था कि ठंड के मौसम में घरेलू उपभोक्ताओं के बीच गैस की मांग बढ़ जाती है। इस दौरान तीन से पांच फीसदी तक गैस की मांग में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। जिसे सरकार द्वारा निर्धारित प्राथमिकता सूची के अनुसार अन्य क्षेत्रों में आपूर्ति को कम करके पूरा किया गया है। जानकारों की माने तो पाकिस्तान में लोगों के पास दैनिक भोजन पकाने तक के लिए पर्याप्त गैस नहीं है। क्योंकि देशकी सरकार ने भंडारण की तुलना में गैस कनेक्शन कहीं अधिक दे दिए हैं। वहीं, टर्किश रेडियो एंड टेलीविजन (टीआरटी) के अनुसार, गैस आमतौर पर सस्ती और आसानी से उपलब्ध हो जाती है, लेकिन पाकिस्तानी में अब घंटों तक गैस की कमी से निपटने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। साथ ही देश के घरेलू गैस उपभोक्ताओं के मासिक बिलों में भी बड़ी वृद्धि देखी गई है।

जसपाल बांगड़ इलाके के बदमाश; पुलिस आज करेगी खुलासा; हमले में हुई थी एक की मौत     |     ब्लैक आउट साबित हो रहे शहर के मुख्यमार्ग-बाजार, नपा की लापरवाही से बढ़ सकता हैं क्राइम     |     छोटे रथ पर हाथी वाहन में सवार होकर भक्तों को दर्शन दिए, पूर्व कैबिनेट मंत्री अर्चना चिटनिस ने खींचा रथ     |     राजू श्रीवास्तव की बेटी अंतरा का अमिताभ बच्चन के नाम भावुक नोट     |     गहलोत के हाथ से जाएगी CM की भी कुर्सी? पलटने लगे हैं विधायक, अब पायलट मंजूर      |     महाराष्ट्र में एक ही जगह मौजूद हैं दो रेलवे स्टेशन     |     इंदौर महू की रॉयल रेसिडेंसी में धूमधाम ने मनाया जा रहा है नवरात्रि उत्सव     |     चमत्कारों से भरा है मां शारदा का यह शक्तिपीठ, जहां पुजारी से पहले चढ़ा जाता है कोई फूल     |     Wednesday Ka Rashifal: आज नए काम शुरू करने के लिए समय शुभ, परिजनों का मिलेगा सहयोग, पढ़ें अपना राशिफल     |     गोपालगंज। भोरे में अपहरण और दलित उत्पीड़न के मामले में फरार चल रहे चार गिरफ्तार।     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374