Breaking
जिंदा जलकर मौत; आत्महत्या के पीछे की वजहों को खंगाल रही पुलिस भैसदेही, आठनेर, भीमपुर में हुई फसलें खराब, किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, मांगा मुआवजा नवरात्रि उपवास के दौरान रखें इन बातों का ध्यान दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर पीएम मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि केन्द्र सरकार की अपील-सुप्रीम कोर्ट से सीओए को हटाए कच्चे तेल में ‎गिरावट के बाद भी पेट्रोल और डीजल की कीमत नहीं हुई कम मूनलाइटिंग को लेकर एक और उद्योगपति ने कहा- डेटा की सुरक्षा से समझौता करना पाप होगा भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने झूलन को जीत के साथ विदायी दी मंत्री बोले; प्रधानमंत्री एसएसी अभ्युदय योजना पहली बार दलित आर्थिक एजेण्डा के रूप में लागू श्राद्ध पक्ष में तीर्थ पर पिंडदान कर मांगी सुखद भविष्य की कामना

CM योगी ने आशा बहुओं को बांटे मोबाइल फोन, कहा- कोविड टीके में दिया महत्वपूर्ण योगदान

Whats App

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आशा बहुओं बड़ी सौगात दी है। उन्होंने आज 80,000 मोबाइल फोन वितरण अभियान का शुभारंभ किया।  सीएम ने आशा बहुओं की तारीफ करते हुए कहा कि कोरोना महामारी में टीकाकरण की महत्वपूर्ण भूमिका आशा बहुओं ने निभाई है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश आज  20 करोड़ कोविड टीके का सुरक्षा कवच देने का अहम पड़ाव पार कर लिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने आशा बहुओं की समस्याओं को दूर करने का काम किया है। 80,000 मोबाइल का वितरण से उन्हें काम करने सुविधा मिलेगी। वहीं सीएम योगी ने 500 रुपए अतिरिक्त मानदेय देने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश आज मेडिकल के क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो रहा है। हर जिले में  मेडिकल की सुविधा की व्यवस्था की योजना है। कोरोना महामारी में आशा बहुओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।  उन्होंने कहा कि कोविड टेस्ट का कमा गांव में तेजी से हो रहा है।  भारतीय जनता पार्टी की सरकार लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं पहुंचाने का काम किया है। ऑक्सीजन के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश आत्मनिर्भर  हो रहा है।

बता दें कि सीएम योगी ने अभी दो दिन पहले रसोइयों और अनुदेशकों के मानदेय को बढ़ाने का फैसला किया है। उनके मानदेय में 2000 रुपये और रसोइयों का मानदेय 500 रुपये बढ़ाया गया है।  इसके अलावा रसोइयों को साल में दो साड़ियां भी देने की घोषणा की है। वहीं सरकार ने  रसोइया को 5 लाख के स्वास्थ्य बीमा का लाभ देने की व्यवस्था का प्रावधान किया है।  उत्तर प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में  30 हजार अनुदेशक है। काफी समय से मानदेय बढ़ाने के लिए धरना दे रहे थे। वहीं अब आशा बहुओं को  स्मार्टफोन देकर डिजिटल इंडिया को बढ़ावा दे रहे हैं।

जिंदा जलकर मौत; आत्महत्या के पीछे की वजहों को खंगाल रही पुलिस     |     भैसदेही, आठनेर, भीमपुर में हुई फसलें खराब, किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, मांगा मुआवजा     |     नवरात्रि उपवास के दौरान रखें इन बातों का ध्यान     |     दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर पीएम मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि     |     केन्द्र सरकार की अपील-सुप्रीम कोर्ट से सीओए को हटाए     |     कच्चे तेल में ‎गिरावट के बाद भी पेट्रोल और डीजल की कीमत नहीं हुई कम     |     मूनलाइटिंग को लेकर एक और उद्योगपति ने कहा- डेटा की सुरक्षा से समझौता करना पाप होगा     |     भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने झूलन को जीत के साथ विदायी दी     |     मंत्री बोले; प्रधानमंत्री एसएसी अभ्युदय योजना पहली बार दलित आर्थिक एजेण्डा के रूप में लागू     |     श्राद्ध पक्ष में तीर्थ पर पिंडदान कर मांगी सुखद भविष्य की कामना     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374