Breaking
भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद. मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क

भोपाल में पतंगोत्‍सव की धूम, मंत्री विश्‍वास सारंग ने उड़ाई पतंग, महापौर मालती राय ने संभाली गिर्री

Whats App

 भोपाल। मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में शहर के अलग-अलग इलाकों में पतंगोत्सव के कार्यक्रम शुरू हो गए हैं, जो कल रविवार तक आयोजित होते रहेंगे। शनिवार दोपहर 12 बजे नरेला विधासनभा क्षेत्र के एकतापुरी दशहरा मैदान पर भी पतंगोत्सव कार्यक्रम रखा गया। इसमें क्षेत्रीय विधायक व प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने पतंगबाजी की। पतंगबाजी के इस कार्यक्रम में महापौर मालती राय और स्‍थानीय पार्षद समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। पतंगबाजी के दौरान विश्‍वास सारंग ने भी पतंग उड़ाने का आनंद लिया। इस दौरान उनके बाजू में खड़ीं महापौर मालती राय डोर की गिर्री संभाले नजर आईं।

राम मंदिर के लिए भेजेंगे चांदी की 17 ईंटें

यहां मीडियाकर्मियों से चर्चा के दौरान मंत्री सारंग ने घोषणा की कि नरेला विधानसभा से चांदी की 17 ईंटें राम मंदिर के लिए भेजेंगे। विधानसभा क्षेत्र के सभी 17 वार्डों में की जाएगी चांदी की ईंटो की पूजा की जाएगी। नरेला विधानसभा का हर राम भक्त अयोध्या राम मंदिर में अपना योगदान देगा। पतंगोत्सव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चित्र छपी पतंगें आसामान में उड़ती हुई दिखीं। नरेला क्षेत्र के 17 वार्डों में पतंग महोत्सव आयोजन के साथ लड्डू और खिचड़ी का वितरण किया गया।

कोलार में रविवार को होगी पतंगबाजी, परंपरागत आयोजन में उड़ेंगी रंग-बिरंगी पतंगें

शहर के उपनगर कोलार में परंपरागत पतंगबाजी का आयोजन रविवार को मंदाकिनी दशहरा मैदान पर होगा। कोरोना के कारण दो वर्ष बाद पतंगबाजी आयोजन में शहर के अलग-अलग इलाकों से लोग आएंगे। आसमान में रंग-बिरंगी पतंगें उड़ेंगी। पतंगबाजी में जीतने वाले लोगों को पुरस्कार दिए जाएंगे। इस आयोजन में पहली बार महिलाएं भी पतंगबाजी करते हुए दिखेंगी। अलौकिक सेवा समिति का इस बार 25वां आयोजन हैं, इसलिए पतंगबाजी का उत्साह दोगुना देखने को मिल रहा है। आयोजन में सबसे लंबी व छोटी पतंग देखने को मिलेगी। समिति के संयोजक पंडित विजय शंकर दीक्षित ने बताया कि इस बार पतंगोत्सव का सिल्वर जुबली आयोजन है। आयोजन सुबह 10:30 बजे से शुरू होगा, जो शाम पांच बजे तक चलेगा। किसी भी प्रतिभागी को चाइना मांझा का इस्तेमाल बिल्कुल नहीं करने दिया जाएगा। समिति के सदस्य सभी प्रतिभागियों की पतंग व मांझा की जांच करेंगे। इसके बाद ही पतंगबाजी करने दी जाएगी। आयोजन स्थल पर गुड़ व तिल के लड्डू, गजक खाने का लोग लुत्फ उठा सकेंगे।

मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान     |     नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की     |     मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत     |     श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत     |     पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति     |     इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग     |     पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल     |     राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश     |     मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क     |     भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद.     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374