Breaking
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पंडरिया में 68 करोड़ 87 लाख रूपए के 81 कार्यो का किया लोकार्पण और भूमिपूजन 85 मामलों में जब्त की थी हेरोइन, चरस, गांजा और नशीली गोलियां, वीडियो-फोटोग्राफी हुई अशोक गहलोत फिर दिखाएंगे जादू या सचिन पायलट बनेंगे मुख्यमंत्री, क्या होगा सोनिया गांधी का फैसला? कबाड़ी दुकान में चोरी के बाद बदमाशों ने लगाई आग ट्यूशन टीचर ने बच्ची को गर्म चिमटे से जलाया धरती से निकली हैं धमतरी की मां विंध्यवासिनी, देश विदेश से दर्शन करने आते हैं श्रद्धालु दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो : मुकेश अंबानी विक्की कौशल ने खास अंदाज में दी ऋचा-अली को शादी की बधाई  लॉ कॉलेज के प्रोफेसर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या  सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना, पुलिस चौकी के पास ही है एटीएम

भारत-नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र शराब तस्करों का स्वर्ग !

Whats App

एसएसबी व स्थानीय पुलिस द्वारा शराब तस्करों के नेटवर्क को भेदना भारी चुनौती !

रिपोर्ट – अनमोल कुमार

भारत-नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र के शराब तस्करों के विस्तृत नेटवर्क को भेदना जहां एसएसबी व स्थानीय पुलिस के लिए भारी चुनौती का सबब बनता जा रहा है वहीं बिहार में लागू शराब बंदी का सबसे अधिक लाभ ये तस्कर ही उठा रहे हैं।
पड़ोसी देश नेपाल-भारत सीमावर्ती क्षेत्रों में एसएसबी व स्थानीय पुलिस की सक्रियता व सतर्कता के वाबजूद शराब तस्करों का नेटवर्क इस कदर मजबूत होता जा रहा है कि शराब तस्करी पर रोक नहीं लग पा रही है तथा इसका असर समाजिक ताने-बाने को भी बुरी तरह से प्रभावित करने वाला है। शराब तस्करों के सिंडिकेट का सीमावर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में इतना अधिक दबदबा है कि स्थानीय ग्रामीण लोग इनके खिलाफ बोलने से भी परहेज करते हैं।
बताते चलें कि ये शराब तस्कर भारत-नेपाल के खुले सीमा-क्षेत्र व नदियों का भरपूर लाभ उठाते हुए अपना कारोबार मजे से चलाते आ रहे हैं। पुलिस और एसएसबी के नाकेबंदी को चकमा देने इनके लिए इतना आसान है कि पुलिस एक जगह नाकेबंदी करती है तो ये दूसरे रास्ते से अपना काम कर लेते हैं। इस धंधे में मजदूर किस्म के लोगों व महिलाओं का उपयोग करते हुए नित नए तरिके का उपयोग कर ये तस्कर आराम से एसएसबी व पुलिस को चकमा देते रहते हैं।
पुलिस प्रशासन द्वारा सीमावर्ती क्षेत्रों में कहीं पर भी नियमित चेकपोस्ट का न होना व कहीं भी स्क्रीनिंग की व्यवस्था नहीं होने के कारण विभिन्न तरीकों को अपनाते हुए इन शराब तस्करों का धंधा अनवरत जारी है और बिहार के शराबबंदी के सबसे अधिक फायदा नेपाल के लोग उठा रहे हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पंडरिया में 68 करोड़ 87 लाख रूपए के 81 कार्यो का किया लोकार्पण और भूमिपूजन     |     85 मामलों में जब्त की थी हेरोइन, चरस, गांजा और नशीली गोलियां, वीडियो-फोटोग्राफी हुई     |     अशोक गहलोत फिर दिखाएंगे जादू या सचिन पायलट बनेंगे मुख्यमंत्री, क्या होगा सोनिया गांधी का फैसला?     |     कबाड़ी दुकान में चोरी के बाद बदमाशों ने लगाई आग     |     ट्यूशन टीचर ने बच्ची को गर्म चिमटे से जलाया     |     धरती से निकली हैं धमतरी की मां विंध्यवासिनी, देश विदेश से दर्शन करने आते हैं श्रद्धालु     |     दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो : मुकेश अंबानी     |     विक्की कौशल ने खास अंदाज में दी ऋचा-अली को शादी की बधाई      |     लॉ कॉलेज के प्रोफेसर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या      |     सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना, पुलिस चौकी के पास ही है एटीएम     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374