Breaking
उज्‍जैन सीट से कांग्रेस उम्‍मीदवार की नामांकन रैली में शाम‍िल हुए सचिन पायलट बीएड,एमएड में दाखिला के लिए आनलाइन पंजीयन पांच से लिखित में विशेष योग्यता प्राप्त करने वाले छात्र प्रायोगिक परीक्षा में अनुत्तीर्ण आठ लाख से ज्यादा बैंक पेंशनर्स स्वास्थ्य बीमा योजना से वंचित स्नातकोत्तर में प्रवेश लेना मुश्किल, 6 मई से प्रस्तावित है परीक्षा की तिथि स्नातकोत्तर में प्रवेश लेना मुश्किल, 6 मई से प्रस्तावित है परीक्षा की तिथि जबलपुर के खजरी खिरिया बायपास में गोदाम में धमाके, जनहानि की आशंका पशुपतिनाथ मंदिर की दानपेटियों से निकले 13 लाख रुपए, नेपाल, बांग्‍लादेश का नोट भी निकला शर्मनाक..रिश्ते हुए तार-तार, पिता ही पखवाड़े से कर रहा था 13 साल की बेटी से दुष्कर्म बांधवगढ़ के खिचकिड़ी में मिला तेंदुए का शव, आपसी संघर्ष में मौत की आशंका

दूर नहीं हो रही सर्वर की समस्या, जरूरतमंद का नहीं बन रहा आयुष्मान कार्ड

Whats App

बिलासपुर। सर्वर डाउन होने के कारण आयुष्मान भारत व खूबचंद स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत नए आयुष्मान कार्ड नहीं बन रहे हैं। बीते दो सप्ताह से इस तरह की परेशानी हो रही है। ऐसे में जरूरतमंद का समय पर निश्शुल्क इलाज नहीं हो पा रहा है। आयुष्मान भारत के नए कार्ड च्वाइस सेंटर में बन रहे हैं। गंभीर मरीजों को भर्ती करना पड़े तो अस्पताल में कार्ड बनाया जाता है । लेकिन पिछले दो सप्ताह से आयुष्मान भारत का सर्वर डाउन चल रहा है। कुछ देर चलने के बाद समस्या आ जाती है । कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने से रोजाना दर्जनों मरीज आयुष्मान से उपचार से वंचित हो रहे हैं। इस मामले में स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इसकी जानकारी शासन को दी गई है। जल्द ही समस्या दूर हो जाएगी।

च्वाइस सेंटर में नहीं बन रहा कार्ड

च्वाइस सेंटर के माध्यम से निश्शुल्क आयुष्मान कार्ड बनाया जा रहा है। लेकिन सर्वर डाउन होने की वजह से पिछले पांच दिनों से एक भी कार्ड नहीं बन पाया है। जबकि कार्ड बनवाने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर निर्धारित की गई है ।

Whats App

अभी भी जिले में साढ़े चार लाख लोग वंचित

जिले के 16 लाख 50 लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। अभी तक तकरीबन 12 लाख हितग्राहियों के ही कार्ड बने हैं। ऐसे में चार लाख 50 हजार के कार्ड और बनाने हैं । कार्ड बनाने की तिथि भी बढ़ा दी गई हैं, लेकिन सर्वर नहीं होने से कार्ड बनाने का काम रुक सा गया है।

उज्‍जैन सीट से कांग्रेस उम्‍मीदवार की नामांकन रैली में शाम‍िल हुए सचिन पायलट     |     बीएड,एमएड में दाखिला के लिए आनलाइन पंजीयन पांच से     |     लिखित में विशेष योग्यता प्राप्त करने वाले छात्र प्रायोगिक परीक्षा में अनुत्तीर्ण     |     आठ लाख से ज्यादा बैंक पेंशनर्स स्वास्थ्य बीमा योजना से वंचित     |     स्नातकोत्तर में प्रवेश लेना मुश्किल, 6 मई से प्रस्तावित है परीक्षा की तिथि     |     स्नातकोत्तर में प्रवेश लेना मुश्किल, 6 मई से प्रस्तावित है परीक्षा की तिथि     |     जबलपुर के खजरी खिरिया बायपास में गोदाम में धमाके, जनहानि की आशंका     |     पशुपतिनाथ मंदिर की दानपेटियों से निकले 13 लाख रुपए, नेपाल, बांग्‍लादेश का नोट भी निकला     |     शर्मनाक..रिश्ते हुए तार-तार, पिता ही पखवाड़े से कर रहा था 13 साल की बेटी से दुष्कर्म     |     बांधवगढ़ के खिचकिड़ी में मिला तेंदुए का शव, आपसी संघर्ष में मौत की आशंका     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374