Breaking
सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहा... दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार

सूडान में जारी राजनीतिक गतिरोध के बीच प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक ने दिया इस्तीफा

Whats App

काहिरा, एपी। सूडान में जारी राजनीतिक गतिरोध के बीच प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक ने रविवार को इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कल एक भाषण के दौरान अपने इस्तीफे की घोषणा की। बता दें कि सूडान की सेना ने पिछले साल सत्ता पर कब्जा कर लिया था और हमदोक को नजरबंद कर दिया गया था, लेकिन इस तख्तापलट के बाद पीएम और सेना के बीच सत्ता की साझेदारी को लेकर एक समझौता हुआ, जिसके बाद उन्हें बहाल कर दिया गया।

इस समझौते और सेना के दखल को लेकर आम लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी, सेना और राजनेता के बीच हुए इस समझौते को खारिज करते हुए देश में पूरी तरह नागरिक शासन लागू करने की मांग कर रहे हैं।

रविवार को यहां सूडानी सुरक्षा बलों ने लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों को हिंसक रूप से तितर-बितर कर दिया, जिसमें कम से कम दो लोग मारे गए। हजारों लोग खार्तूम और देश भर के अन्य शहरों में अक्टूबर के अधिग्रहण के खिलाफ सड़कों पर उतरे थे।

Whats App

सूडान डाक्टर्स कमिटी, जो लोकतंत्र आंदोलन का हिस्सा है, ने बताया कि जिस प्रदर्शनकारी की मृत्यु हुई है उसके सिर पर वार किया गया था। दूसरे प्रदर्शनकारी की मृत्यु ओडुरमैन शहर में हुई थी। उसके सीने पर गोली मारी गई थी। इस दौरान एक दर्जन प्रदर्शनकारी जख्मी हुए हैं। एक कार्यकर्ता ने बताया कि सेना ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस और ग्रेनेड का इस्तेमाल किया था।

अब्दुल्ला हमदोक ने कहा कि मैंने देश को बर्बादी की ओर जाने से रोकने की पूरी कोशिश की। सहमति तक पहुंचने के लिए जो कुछ भी कर सकता था मैंने किया, लेकिन इसके बावजूद ऐसा नहीं हो सका।

उन्होंने कहा, मैंने जिम्मेदारी सौंपने और प्रधानमंत्री के रूप में अपने इस्तीफे की घोषणा करने का फैसला किया है,और किसी अन्य पुरुष या महिला को ये देश चलाने का मौका दे रहा हूं। सत्ता के इस हस्तांतरण में मेरा सहयोग दें। सत्ता के इस समझौते का उद्देश्य देश को लोकतांत्रिक शासन की ओर ले जाना बताया जा रहा है।

सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें     |     एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ     |     प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है     |     प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता     |     तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहार     |     दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी     |     वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल     |     ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल     |     खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी     |     सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374