Breaking
SBI से लेकर केनरा बैंक तक, LIC ने 16 सरकारी कंपनियों में क्यों घटाई अपनी हिस्सेदारी? WhatsApp: अब नॉर्मल काल की तरह डायल कर सकेंगे अनजान नंबर, जल्द रोलआउट होगा ये फीचर अक्षय तृतीया पर पूजा के समय सुनें ये कथा, जीवन में बाधाओं से मिलेगी मुक्ति! न मिसाइल-न ड्रोन…निहत्थों से घबरा गया इजराइल! याद करने लगा दशकों पुराने जख्म उज्‍जैन सीट से कांग्रेस उम्‍मीदवार की नामांकन रैली में शाम‍िल हुए सचिन पायलट बीएड,एमएड में दाखिला के लिए आनलाइन पंजीयन पांच से लिखित में विशेष योग्यता प्राप्त करने वाले छात्र प्रायोगिक परीक्षा में अनुत्तीर्ण आठ लाख से ज्यादा बैंक पेंशनर्स स्वास्थ्य बीमा योजना से वंचित स्नातकोत्तर में प्रवेश लेना मुश्किल, 6 मई से प्रस्तावित है परीक्षा की तिथि स्नातकोत्तर में प्रवेश लेना मुश्किल, 6 मई से प्रस्तावित है परीक्षा की तिथि

15 से 18 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन अभियान शुरु, CM शिवराज बोले- वैक्सीन लगवाएं और कोरोना से खुद को बचाएं

Whats App

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना की तीसरी संभावित लहर के चलते आज से 15 से 18 साल के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन अभियान शुरु किया जा रहा है। टीकाकरण अभियान का शुभारंभ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया। सभी स्कूलों,आर्मी स्कूल, मदरसे, एकलव्य, नवोदय और केंद्रीय विद्यालय, पालीटेक्निक, आइटीआइ, कालेज और अन्य शिक्षण संस्थानों में शिविर लगाकर बच्चों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। आज 15 लाख वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि MPVaccinationMahaAbhiyan में सम्मिलित होकर अपने बच्चों को वैक्सीन जरूर लगवाएं।

वैक्सीन ज़रूर लगवाएं और कोरोना से खुद को बचाएं- सीएम शिवराज सिंह चौहान
15 से 18 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेरे प्रिय बच्चों वैक्सीनेशन शुरू हो गया है 8667 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए हैं। वैक्सीन हमारे पास उपलब्ध है, और सभी बेटे बेटियों से मेरी अपील है वैक्सीन जरूर लगवाएं, यह वैक्सीन हमारी सुरक्षा है। हमारे डॉक्टर्स पैरामेडिकल स्टाफ, जिला प्रशासन, विद्यालय, महाविद्यालय के हमारे टीचर्स सभी तैयार है यह हमारी पहली प्राथमिकता है। वैक्सीनेशन करके अपने बच्चों को सुरक्षित कर लें, तुम्हारी सुरक्षा ही हमारा लक्ष्य है। ताकि कोविड का कोई असर न पड़े इसलिए मेरे प्रिय बेटे बेटियों मुझे जहां से भी सुन रहें हो, देरी मत करना यह टीका जरूर लगवा लेना।

ये रहेगा वैक्सीनेशन प्रोटोकॉल
बच्चों को वैक्सीनेशन के लिए स्पेशल छुट्टी लेने की या किसी स्वास्थ्य सेंटर जाने की जरुरत नहीं है यह वैक्सीन स्कूलों, कॉलेजों में खुद टीमें जाकर लगाएगी। वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने के लिए स्कूल, शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग की टीम मिलकर काम कर रही हैं। टीकाकरण के लिए पहचान पत्र के तौर पर स्कूल का आईडी कार्ड भी मान्य है। इस दौरान स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी मोबिलाइजर का काम करेंगे। टीका लगने के बाद आधा घण्टा वैक्सीनेशन सेंटर पर इंतजार करना होगा, ऑब्जर्वेशन के बाद घर भेजा जाएगा। पूरे प्रदेश में 15 से 18 वर्ष के बच्चों के वैक्सीनेशन का रजिस्ट्रेशन जारी है। भोपाल में 140 स्कूलों के छात्रों को 3 जनवरी को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए ऑन द स्पॉट और ऑनलाइन दोनों तरह से रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं।

SBI से लेकर केनरा बैंक तक, LIC ने 16 सरकारी कंपनियों में क्यों घटाई अपनी हिस्सेदारी?     |     WhatsApp: अब नॉर्मल काल की तरह डायल कर सकेंगे अनजान नंबर, जल्द रोलआउट होगा ये फीचर     |     अक्षय तृतीया पर पूजा के समय सुनें ये कथा, जीवन में बाधाओं से मिलेगी मुक्ति!     |     न मिसाइल-न ड्रोन…निहत्थों से घबरा गया इजराइल! याद करने लगा दशकों पुराने जख्म     |     उज्‍जैन सीट से कांग्रेस उम्‍मीदवार की नामांकन रैली में शाम‍िल हुए सचिन पायलट     |     बीएड,एमएड में दाखिला के लिए आनलाइन पंजीयन पांच से     |     लिखित में विशेष योग्यता प्राप्त करने वाले छात्र प्रायोगिक परीक्षा में अनुत्तीर्ण     |     आठ लाख से ज्यादा बैंक पेंशनर्स स्वास्थ्य बीमा योजना से वंचित     |     स्नातकोत्तर में प्रवेश लेना मुश्किल, 6 मई से प्रस्तावित है परीक्षा की तिथि     |     स्नातकोत्तर में प्रवेश लेना मुश्किल, 6 मई से प्रस्तावित है परीक्षा की तिथि     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374