Breaking
चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार यूं मिले दिल से दिल... पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट

जबलपुर में किशोरों का टीकाकरण, दोपहर एक बजे तक 10 हजार बच्‍चों को लगी वैक्‍सीन

Whats App

जबलपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षा के लिए 15 से 18 वर्ष आयु के किशोर बालक-बालिकाओं को वैक्सीन लगाने के लिए सोमवार से टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया गया है। दोपहर एक बजे तक जबलपुर में 10 हजार बच्‍चों ने वैक्‍सीन लगवा ली थी। इस दौरान बच्‍चे काफी उत्‍साहित नजर आए।

पंडित लज्जाशंकर झा उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मॉडल स्कूल, जबलपुर में 15 से 18 वर्ष की आयु के छात्रों को कोरोना की वैक्सीन लगाने का कार्य सुबह 9 बजे से शुरू हो गया था। वैक्सीन लगवा चुके शाला के कक्षा 11 वीं के छात्र अरमान चक्रवर्ती ने बताया कि वैक्सीन लगाने की बच्चों की बारी आने का उन्हें काफी लंबे समय से इंतजार था। अरमान ने बताया कि वैक्सीन लगने के बाद वो अपने आपको सुरक्षित महसूस कर रहे हैं । अब ऑफ लाइन क्लास अटेंड कर पढ़ाई पर ज्यादा फोकस कर सकेंगे। ऑनलाइन क्लास में उनके बहुत से डाउट क्लियर नहीं हो पाते थे। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने पंद्रह से अठारह वर्ष के बच्चों को कोरोना की वैक्सीन लगाने के सोमवार से शुरू हुये अभियान का पंडित लज्जाशंकर झा उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मॉडल स्कूल पहुँचकर जायजा लिया । इस मौके पर उन्होंने जहां वैक्सीन लगवाने अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे बच्चों से बात की और उनका हौसला बढ़ाया वहीं वैक्सीन लगवा चुके बच्चों से भी कहा कि वे अपने आसपास के बच्चों को भी वैक्सीन लगवाने प्रेरित करें।

महारानी लक्ष्मी बाई कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला की कक्षा 12 वीं की छात्रा दीपांशी पटेल ने बताया कि वैक्सीन लगवाने बाद कोरोना के कारण पढ़ाई में आ रही रुकावट अब दूर हो जायेगी । दीपांशी ने कहा कि वैक्सीन लगाते समय उसको बिल्कुल भी डर नहीं लगा बल्कि अब कोरोना वायरस से अपने आपको सुरक्षित महसूस कर रही है । उसे इस बात की ज्यादा खुशी है कि वैक्सीन लग जाने के बाद बिना किसी भय के स्कूल जा सकेगी और पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान दे सकेगी।

चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी     |     सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज     |     थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश     |     प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा     |     कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा     |     नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार     |     यूं मिले दिल से दिल… पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी     |     मेडिकल कॉलेज में डॉ नवनीत सक्सेना ने स्थाई अधिष्ठाता का पदभार संभाला     |     शिप्रा नदी में प्रदूषित जल मिलाने का विरोध, नाले के पानी में बैठे कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार     |     दो ने लिए नाम वापस, मैदान में 19 प्रत्याशी, हर केंद्र पर लगेंगी दो बैलेट यूनिट     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374