Breaking
85 मामलों में जब्त की थी हेरोइन, चरस, गांजा और नशीली गोलियां, वीडियो-फोटोग्राफी हुई अशोक गहलोत फिर दिखाएंगे जादू या सचिन पायलट बनेंगे मुख्यमंत्री, क्या होगा सोनिया गांधी का फैसला? कबाड़ी दुकान में चोरी के बाद बदमाशों ने लगाई आग ट्यूशन टीचर ने बच्ची को गर्म चिमटे से जलाया धरती से निकली हैं धमतरी की मां विंध्यवासिनी, देश विदेश से दर्शन करने आते हैं श्रद्धालु दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो : मुकेश अंबानी विक्की कौशल ने खास अंदाज में दी ऋचा-अली को शादी की बधाई  लॉ कॉलेज के प्रोफेसर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या  सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना, पुलिस चौकी के पास ही है एटीएम 2 बच्चों की मां को पड़ोसी ने बनाया शिकार; 2 अन्य धाराओं में भी सजा-जुर्माना

बिहार में आज जारी होगी नई कोविड गाइडलाइन, जानें किन क्षेत्रों में लगेंगी पाबंदियां, क्‍या हो सकती है सख्‍ती

Whats App

पटना: बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। रोजाना संक्रमितों की संख्या सैकड़ों में आने लगी है। कोरोना फिर जान लेने लगा है। सोमवार को नालंदा विम्स में संक्रमण से एक मरीज की मौत हो गई। ऐसे में संक्रमण के मामलों को लेकर सतर्कता और सख्ती दोनों बढ़ाने की तैयारी है। इसको लेकर मंगलवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक होगी, जिसके बाद नई गाइडलाइन जारी होगी। इसके पूर्व सोमवार को मुख्यालय के वरीय अफसरों ने जिलों से फीडबैक लिया। इसमें जिलाधिकारियों व अन्य अफसरों से विभिन्न जिलों में कोरोना के बढ़ रहे मामले और वस्तुस्थिति की जानकारी ली गई। नाइट कर्प्यू आदि पर भी उनकी राय ली गई। अफसरों ने भी फीडबैक में कोरोना के तेजी से प्रसार होने की जानकारी दी है और सख्ती बढ़ाने पर सहमति दी है। जिला प्रशासन को कोरोना के बढ़ते मामलों पर बारीक नजर रखने को कहा गया है।

ये सख्ती है संभव

सूत्रों के अनुसार, नई गाइडलाइन में पार्क, उद्यान, सिनेमाहाल, रेस्तरां आदि को लेकर अहम निर्णय लिए जा सकते हैं। इसके अलावा सामाजिक, सांस्कृतिक, खेल-कूद आदि आयोजनों में भी लोगों की संख्या सीमित की जा सकती है। बाजार और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में विशेष निगरानी और मास्क जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया जा सकता है।

Whats App

पांच से सात दिन का होगा नया आदेश

कोरोना को लेकर मंगलवार को जारी होने वाली नई गाइडलाइन अधिकतम पांच से सात दिनों की होगी। कोरोना संक्रमण के मामले जिस तेजी से बढ़ रहे हैं, उसको देखते हुए यह निर्णय लिया गया है, ताकि अगले चार-पांच दिनों की स्थिति को देखकर फिर आगे और सख्त कदम उठाए जा सकें। मुख्यमंत्री के साथ होने वाली आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद ही तय हो पाएगा कि नए आदेश में किस हद तक सख्ती बरती जाएगी। फिलहाल जारी अनलाक – 11 का आदेश पांच जनवरी तक प्रभावी है।

85 मामलों में जब्त की थी हेरोइन, चरस, गांजा और नशीली गोलियां, वीडियो-फोटोग्राफी हुई     |     अशोक गहलोत फिर दिखाएंगे जादू या सचिन पायलट बनेंगे मुख्यमंत्री, क्या होगा सोनिया गांधी का फैसला?     |     कबाड़ी दुकान में चोरी के बाद बदमाशों ने लगाई आग     |     ट्यूशन टीचर ने बच्ची को गर्म चिमटे से जलाया     |     धरती से निकली हैं धमतरी की मां विंध्यवासिनी, देश विदेश से दर्शन करने आते हैं श्रद्धालु     |     दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो : मुकेश अंबानी     |     विक्की कौशल ने खास अंदाज में दी ऋचा-अली को शादी की बधाई      |     लॉ कॉलेज के प्रोफेसर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या      |     सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना, पुलिस चौकी के पास ही है एटीएम     |     2 बच्चों की मां को पड़ोसी ने बनाया शिकार; 2 अन्य धाराओं में भी सजा-जुर्माना     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374