Breaking
लाल बत्ती वाली कार, IAS-IPS संग फोटो, पत्नी से भी फ्रॉड… इस ‘अधिकारी’ के आगे नटवरलाल भी फेल MP Board 10th,12th Result 2024 आज होगा घोषित, जानें कहां और कैसे करना है चेक EVM-VVPAT वोट वेरिफिकेशन मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने किए EC से कई सवाल, कहा- जवाब चाहिए लोकसभा चुनाव 2024: क्या ‘गारंटी’ पर हावी हो गए हैं पुराने मुद्दे? 48 घंटे तक शराब पर रहेगा बैन, नोएडा, गाजियाबाद सहित यूपी के 8 जिलों में नहीं खुलेंगे ठेके बाबर का बच्चा-बच्चा जय श्रीराम बोलेगा…बीजेपी नेता सीपी जोशी का विवादित बयान खुद को देशभक्त कहने वाले एक्स-रे से डरते हैं…राहुल गांधी का पीएम मोदी पर पलटवार अल्लाह से प्रार्थना करो…पत्नी-बेटी को देखकर रो पड़ा शाहजहां शेख ‘संपत्ति’ बयान पर कांग्रेस का किनारा, विवाद बढ़ने पर सैम पित्रोदा ने दी सफाई चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी

नगर निगम रिसाली में कांग्रेस की शशि सिन्हा प्रथम महापौर, सभापति केशव बने बछोर

Whats App

भिलाई । दुर्ग जिले के रिसाली नगर निगम के लिए कांग्रेस से महापौर प्रत्याशी शशि सिन्हा एवं सभापति के लिए केशव ने जीत हासिल कर ली है। कुल 40 पार्षदों वाले नगर निगम में कांग्रेस के दोनों को 27-27 मत मिले हैं। बुधवार को चुनाव में भाजपा की ओर से महापौर के लिए रमा साहू एवं सभापति के लिए धर्मेंद्र भगत को हराया। महापौर के तीसरी प्रत्याशी सुनंदा चंद्राकर भी रही।

दोपहर एक बजे शुरू हुए चुनाव की प्रक्रिया के पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, अंताव्यवसायी सहकारिता वित्त विकास निगम की उपाध्यक्ष नीता लोधी, छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, रिसाली चुनाव प्रभारी बृजमोहन सिंह के साथ कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी शशि सिन्हा सभापति प्रत्याशी केशव बंछोर एवं सभी पार्षद चुनाव स्थल पहुंचे। मतदान में कांग्रेस प्रत्याशी शशि सिन्हा को कुल 27 मत मिले।

जबकि भाजपा की रामा साहू को 9 मत मिले । सुनंदा चंद्राकर को 4 मत मिले। सभापति के लिए कांग्रेस के केशव बंछोर को 27 मत मिले। भाजपा के धर्मेंद्र भगत को 13 मत मिले। रिसाली नगर निगम चुनाव में कांग्रेस के 21, भाजपा के 14 एवं 5 निर्दलीय चुनाव जीत कर आए थे। इसके पूर्व पहले चुनाव में नव निर्वाचित पार्षदों ने आज सुबह अपने पद और गोपनीयता की शपथ ली है। कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी डा. एसएन भुरे ने कोविड प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए पांच-पांच पार्षदों को शपथ दिलवाई। महापौर का पद शशि सिन्हा के जीतने के बाद कांग्रेस में खुशी है। कांग्रेस के पार्षदों ने कहा छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जनहित के कार्यों का असर पड़ा है, जिससे लोगों ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया।

लाल बत्ती वाली कार, IAS-IPS संग फोटो, पत्नी से भी फ्रॉड… इस ‘अधिकारी’ के आगे नटवरलाल भी फेल     |     MP Board 10th,12th Result 2024 आज होगा घोषित, जानें कहां और कैसे करना है चेक     |     EVM-VVPAT वोट वेरिफिकेशन मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने किए EC से कई सवाल, कहा- जवाब चाहिए     |     लोकसभा चुनाव 2024: क्या ‘गारंटी’ पर हावी हो गए हैं पुराने मुद्दे?     |     48 घंटे तक शराब पर रहेगा बैन, नोएडा, गाजियाबाद सहित यूपी के 8 जिलों में नहीं खुलेंगे ठेके     |     बाबर का बच्चा-बच्चा जय श्रीराम बोलेगा…बीजेपी नेता सीपी जोशी का विवादित बयान     |     खुद को देशभक्त कहने वाले एक्स-रे से डरते हैं…राहुल गांधी का पीएम मोदी पर पलटवार     |     अल्लाह से प्रार्थना करो…पत्नी-बेटी को देखकर रो पड़ा शाहजहां शेख     |     ‘संपत्ति’ बयान पर कांग्रेस का किनारा, विवाद बढ़ने पर सैम पित्रोदा ने दी सफाई     |     चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374