Breaking
सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहा... दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार

अप्रैल से बढ़ेगा बिजली बिल, कंपनियां जनता से वसूलेंगी 562 करोड़ रुपये

Whats App

राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (RVUNL) ने कोयला खरीद के नाम पर एक बार फिर फ्यूच सरचार्ज का भार बिजली उपभोक्ताओं पर डाल दिया है। राजस्थान इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन (आरईआरसी) से मिली मंजूरी का हवाला दिया गया है। अप्रैल 2023 में जारी होने वाले बिजली बिलों में 31 पैसे प्रति यूनिट राशि फ्यूल सरचार्ज के नाम पर वसूली होगी। इसमें 12 पैसे प्रति यूनिट पहले से चली आ रही वसूली है, जबकि 19 पैसे प्रति यूनिट का नया भार जोड़ा गया है।

562 करोड़ रुपये फ्यूल सरचार्ज के नाम वसूलेंगी बिजली कंपनियां

तीनों डिस्कॉम कंपनियां जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (JVVNL), अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (AVVNL) और जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (JDVVNL) करीब 562 करोड़ रुपये फ्यूल सरचार्ज के नाम पर उपभोक्ताओं से वसूली करेंगी।

उपभोक्ताओं के बिजली बिल में 150 से 600 रुपये तक अतिरिक्त चार्ज जुड़कर आएगा

प्रति उपभोक्ता बिजली बिल में 150 से 600 रुपये तक का अतिरिक्त भार इससे आएगा। डिस्कॉम्स ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। इसमें कृषि और 100 यूनिट तक फ्री बिजली वाले उपभोक्ता शामिल हैं, जिन्हें सरकार सब्सिडी दे रही है। मौजूदा कांग्रेस सरकार में फ्यूल सरचार्ज के रूप में अब तक बिल में औसतन 35 पैसे प्रति यूनिट अतिरिक्त भार आ चुका है।

 

सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें     |     एक नारी पुलिस पर भारी, बिना हेलमेट रोका तो रोने लगी महिला, हाथ जोड़कर कहा जाओ     |     प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी हरदा में आमसभा को संबोध‍ित करेंगे, कुछ देर में पहुंचने वाले है     |     प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने को और कालेजों के पास नहीं संबद्धता     |     तवा रिसोर्ट के मेन्यू कार्ड में दिखेंगे चुनावी व्यंजन, वोट डालने वाले दूल्हा-दुल्हनों को मिलेगा उपहार     |     दूसरे चरण में वोटरों को झुलसा देगी गर्मी, जानें किस शहर के लिए कौन सा अलर्ट जारी     |     वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल     |     ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल     |     खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी     |     सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374