Breaking
महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद सड़क मार्ग से इंदौर आएंगे PM मोदी छत्तीसगढ़:  परिवार के 3 लोगों की की गला काटकर हत्या बस्तर दशहरा की रस्म में होंगे शामिल, संभागीय सी-मार्ट का करेंगे शुभारंभ, झाड़ा सिरहा की प्रतिमा का कर... रावनवाडा में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ हादसा, 5 साल की मासूम की मौत, 8 साल की बालिका घायल पोहा बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें या पोहा मिल कैसे लगाये |Poha Making Business In Hindi संसदीय क्षेत्र की अनदेखी से खफा लोग, फोटो के ऊपर लिखा 'गुमशुदा की तलाश' परिसर में कर्मचारियों से की बदतमीजी, सिविल लाइन थाना पुलिस के किया हवाले बाइक सवार युवक की मौत, घर लौटते समय हुआ हादसा हेल्थ के लिए वरदान है भीगे हुए अखरोट दिल्ली की नाबालिग से ग्वालियर में दुष्कर्म

छत्तीसगढ़ के बीजापुर के मजदूरों से भरा वाहन तेलंगाना में पलटा, दो की मौत, चार गंभीर

Whats App

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के बीजापुर ब्लाक के ग्राम पापनपाल, मोरमेड़, कचलाराम, मिड़ते के मजदूर पड़ोसी राज्य तेलंगाना में मिर्च तोड़ने के काम के लिए जा रहे थे। शनिवार को सुबह करीब 11 बजे मजदूरों से भरा वाहन तेलंगाना के पेरुर के पास पलट गया। हादसे में पापनपाल की युवती लक्ष्मी तेलम 27 वर्ष और एक युवती मंडी तेलम मिड़ते 28 वर्ष की मृत्यु हो गई। जबकि चार मजदूरों को गंभीर चोटें आई हैं। जिनको पुलिस ने वारंगल के जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। शेष घायलों का इलाज एटूनगरम (तेलंगाना) के अस्पताल में की जा रही है। पिकअप वाहन बीजापुर के राजेश कश्यप की बताई जा रही हैं।

मजदूर की मौत पर मुख्यमंत्री सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि ने जताया शोक जताया और घायलों बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं। तेलंगाना के वारंगल व एटूनगरम में भर्ती घायलों का बेहतर इलाज के लिए प्रशासनिक स्तर से पहल की गई है। थाना तारलागुडा़ के सहयोग से घायलो की मदद की जा रही है। क्षेत्र की जिला पंचायत सदस्य नीना रावतिया सतत संपर्क स्थापित कर घायलों को मदद करने के प्रयास में जुटी हैं।

छत्तीसगढ़ से काफी संख्या में मजदूर तेलंगाना जाते है मिर्ची तोड़ने

Whats App

हर साल छत्तीसगढ़ से हजारों मजदूर मिर्ची तोड़ने तेलंगाना राज्य जाते हैं। बीजापुर जिले के सीमावर्ती राज्य तेलंगाना में ज्यादा मजदूरी मिलने के चक्कर में कोई पैदल तो कई मजदूर वाहनों मिर्ची तोड़ने या अन्य कार्यों से जाते हैं। छत्तीसगढ़ से मजदूरों का पलायन नई बात नहीं है। ठेकेदारों के माध्यम से बीजापुर जिले के मजदूरों को ज्यादा मजदूरी का लालच देकर सीमावर्ती राज्य तेलंगाना में भेजा जाता है। इस मुद्दे पर भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार ने भी प्रशासन को अवगत करा कर पहल करने तथा पलायन रोकने व बंधक बनाए मजदूरों का रिहाई करने की आवाज उठाई है।

महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद सड़क मार्ग से इंदौर आएंगे PM मोदी     |     छत्तीसगढ़:  परिवार के 3 लोगों की की गला काटकर हत्या     |     बस्तर दशहरा की रस्म में होंगे शामिल, संभागीय सी-मार्ट का करेंगे शुभारंभ, झाड़ा सिरहा की प्रतिमा का करेंगे अनावरण     |     रावनवाडा में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ हादसा, 5 साल की मासूम की मौत, 8 साल की बालिका घायल     |     पोहा बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें या पोहा मिल कैसे लगाये |Poha Making Business In Hindi     |     संसदीय क्षेत्र की अनदेखी से खफा लोग, फोटो के ऊपर लिखा ‘गुमशुदा की तलाश’     |     परिसर में कर्मचारियों से की बदतमीजी, सिविल लाइन थाना पुलिस के किया हवाले     |     बाइक सवार युवक की मौत, घर लौटते समय हुआ हादसा     |     हेल्थ के लिए वरदान है भीगे हुए अखरोट     |     दिल्ली की नाबालिग से ग्वालियर में दुष्कर्म     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374