Breaking
अक्षय तृतीया पर सोना खरीदने का क्यों है रिवाज? जानें इस दिन खरीदारी का महत्व ईरान ने दिलाई अमेरिका के 9/11 की याद! हमले के बाद रुकी उड़ाने, एयर इंडिया ने भी लिया बड़ा फैसला क्या अंडे का पीला हिस्सा खाने से शरीर में फैट बढ़ने लगता है? एक्सपर्ट से डिटेल में जानें समीक्षा में 21 उम्मीदवारों के नामांकन पाए गए सही, एक उम्मीदवार का नामांकन हुआ अस्वीकृत UP Board 10th,12th Result 2024 में लड़कियों ने मारी बाजी, जानें कितने लड़के हुए पास MRP से अधिक कीमत पर बेच रहे थे शराब, तीन दुकानों पर कार्रवाई मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में किया रोड शो, जाम में फंसे लोग खाई में गिरा बरातियों को लेकर जा रहा वाहन, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल मुरैना के रुअर गांव में कांग्रेस प्रत्याशी के छोटे भाई पर फायरिंग ग्वालियर में दो मैरिज गार्डन में लगी भीषण आग ,मची भगदड़, शादी समारोह के दौरान AC में हुआ ब्लास्ट...

बदला मौसम, तेज हवाओं के साथ गिरा पानी, पड़े ओले

Whats App

गोरखपुर| गोरखपुर के मौसम विशेषज्ञ कैलाश पांडेय ने कहा कि अगले दो दिन तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा। हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इसके बाद आकाश साफ होने लगेगा और गर्मी बढ़ेगी।

पश्चिमी हिमालय के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से गोरखपुर जिले के कुछ इलाकों में शुक्रवार सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई। वहीं शनिवार को भी बादल छाए रह सकते हैं। वहीं बृहस्पतिवार को आकाश पूरी तरह साफ रहा। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा करीब 36 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया।

हालांकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 18 दर्ज किया गया। वहीं, सुबह से शाम तक धूप निकलने की वजह से करीब पूरे दिन गर्मी महसूस होती रही। इसकी वजह से अब पंखे के साथ एसी भी चलने लगे।

मौसम विशेषज्ञ कैलाश पांडेय ने कहा कि अगले दो दिन तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा। हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इसके बाद आकाश साफ होने लगेगा और गर्मी बढ़ेगी।

सिद्धार्थनगर जिले में मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है। सुबह 10:00 बजे से जिले के क्षेत्रों में घना बादल और धुंध छाया हुआ है। वहीं नेपाल सीमा से सटे कपिलवस्तु क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ ओले के साथ बूंदाबादी शुरू हो गया है। अचानक ओले पड़ने से किसानों के समक्ष संकट खड़ा हो गया है।

गेहूं की फसल कटाई शुरू होने को है। इस बीच मार्च माह में लगातार मौसम में हो रहे बदलाव के साथ बारिश और हवा के कारण किसान चिंतित हैं। लगभग एक सप्ताह पूर्व मौसम के बिगड़ने से और कई इलाकों में बारिश और ओले से फसल नुकसान हो गई थी। इस बीच शुक्रवार को एक बार फिर मौसम में अचानक बदलाव हो गया। घने बादल के साथ तेज हवा और धुंध भी छा गया।

मिली जानकारी के अनुसार, नेपाल सीमा से सटे अलीगढ़वा इलाके में बारिश के साथ तेज हवा और ओले भी पढ़ने लगे हैं। ओला पड़ने से गेहूं की फसल को बड़ी क्षति की आशंका व्यक्त की जा रही है। मौसम के बदले मिजाज से किसान चिंतित हो गए।

अलीगढ़वा निवासी किसान मेराज, पिपरहवा निवासी सोमपाल ने बताया कि गेहूं की फसल अच्छी थी। लेकिन लगातार मौसम में बदलाव और ओले पड़ने से बड़ा नुकसान होने का अनुमान है। कहां से भरपाई होगी, यह चिंता बनी हुई है। वहीं जिले के अन्य इलाकों में घने बादल छाए हुए हैं बारिश होने के आसार हैं।

बस्ती जिले में अचानक बदले मौसम ने हैरान कर दिया। सुबह 8:30 बजे से बूंदाबांदी शुरू हो गई। जो 10 बजे से तेज हो गई। तेज हवा के बीच करीब आठ से 10 मिलीमीटर बारिश हुई। जिससे फसलों को नुकसान होने की आशंका है। शहर से लेकर गांव तक बारिश होने की सूचना है।

 

अक्षय तृतीया पर सोना खरीदने का क्यों है रिवाज? जानें इस दिन खरीदारी का महत्व     |     ईरान ने दिलाई अमेरिका के 9/11 की याद! हमले के बाद रुकी उड़ाने, एयर इंडिया ने भी लिया बड़ा फैसला     |     क्या अंडे का पीला हिस्सा खाने से शरीर में फैट बढ़ने लगता है? एक्सपर्ट से डिटेल में जानें     |     समीक्षा में 21 उम्मीदवारों के नामांकन पाए गए सही, एक उम्मीदवार का नामांकन हुआ अस्वीकृत     |     UP Board 10th,12th Result 2024 में लड़कियों ने मारी बाजी, जानें कितने लड़के हुए पास     |     MRP से अधिक कीमत पर बेच रहे थे शराब, तीन दुकानों पर कार्रवाई     |     मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में किया रोड शो, जाम में फंसे लोग     |     खाई में गिरा बरातियों को लेकर जा रहा वाहन, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल     |     मुरैना के रुअर गांव में कांग्रेस प्रत्याशी के छोटे भाई पर फायरिंग     |     ग्वालियर में दो मैरिज गार्डन में लगी भीषण आग ,मची भगदड़, शादी समारोह के दौरान AC में हुआ ब्लास्ट…     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374