Breaking
छतरपुर में लोकायुक्त टीम ने सहकारिता निरीक्षक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा... कमलनाथ के घर छापेमारी पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- इस कायराना हरकत के लिए मोहन सरकार को जनता सबक सिखा... इंदौर कलेक्ट्रेट में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए दो कर्मचारियों को किया गिरफ्तार... इंदौर में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन, बिना दवाई के कैसे रहें स्वस्थ, जानिए क्या है कॉस्मिक ह... इंदौर में 21 किलो गांजे के साथ 3 गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान एक्टिवा से किया बरामद प्यार में धोखा मिला तो BA.LLB की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, ब्यायफ्रेंड के सामने ग्वालियर किले से क... युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें, आचार संहिता के उल्लंघन में FIR राजा-महाराजा आज भरेंगे नामाकंन, लाव लश्कर के साथ जाएंगे सिंधिया, दिग्विजय सिंह ने दिखाई सादगी चैत्र नवरात्रि में घर घर बह रही भक्ति की बयार, 18 भुजाओं वाली महाकाली की प्रतिमा के करें दर्शन भाजपा प्रत्याशी सिंधिया आज जमा करेंगे नामांकन पत्र, टेकरी सरकार मंदिर में हनुमान का लिया आशीर्वाद

एक अप्रैल से ये चीजें हो जाएंगी महंगी

Whats App

31 मार्च के बाद 1 अप्रैल से नया व‍ित्‍तीय वर्ष शुरू हो जाएगा. नया व‍ित्‍तीय वर्ष शुरू होने के साथ ही कई बदलाव हो जाएंगे. आम आदमी के ऊपर महंगाई का बोझ बढ़ जाएगा. नए व‍ित्‍तीय वर्ष की शुरुआत के साथ ही कई चीजें महंगी हो जाएंगी. इसका असर सीधा आम आदमी की जेब पर पड़ेगा. दरअसल, 1 फरवरी को पेश आम बजट में कई चीजों पर टैक्‍स बढ़ाए जाने से उनकी कीमत में बढ़ोतरी होनी है. यह न‍ियम 1 अप्रैल 2023 से प्रभाव में आएगा.

यूपीआई से लेन-देन भी होगा महंगा

नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) की तरफ से यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) से होने वाले मर्चेंट ट्रांजेक्शन पर चार्ज लगाने की सिफारिश की गई है. यह बदलाव 1 अप्रैल से लागू क‍िया जा सकता है. सर्कुलर के अनुसार 1 अप्रैल से 2,000 रुपये से ऊपर के लेनदेन पर 1.1 प्रत‍िशत का सरचार्ज लगाने का सुझाव द‍िया गया है. यह चार्ज मर्चेंट ट्रांजेक्‍शन यानी व्यापारियों को पेमेंट करने वाले ग्राहकों को देना होगा.

एलपीजी स‍िलेंडर

हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी स‍िलेंडर की कीमत की समीक्षा की जाती है. इस 1 अप्रैल को पेट्रोल‍ियम कंपन‍ियों की तरफ से कीमत में इजाफा क‍िया जा सकता है. इससे पहले 1 मार्च को कंपन‍ियों ने स‍िलेंडर की कीमत में 50 रुपये का इजाफा क‍िया था. ज‍िसके बाद इसकी कीमत द‍िल्‍ली में बढ़कर 1103 रुपये हो गई थी. इससे पहले यह 1053 रुपये में म‍िल रहा था. उम्‍मीद की जा रही है क‍ि तेल कंपन‍ियां इस बार भी स‍िलेंडर के रेट बढ़ा सकती हैं.

कारों की कीमत में भी होगा इजाफा

अगर आप कार खरीदने का प्‍लान कर रहे हैं तो ये भी 1 अप्रैल से महंगी हो जाएंगी. टाटा मोटर्स, हीरो मोटो कॉर्प और मारुत‍ि ने गाड़‍ियों की कीमत बढ़ाने का ऐलान कर द‍िया है. नई कीमतें 1 अप्रैल से प्रभावी हो जाएंगी. कंपन‍ियों की तरफ से अलग-अलग मॉडल के आधार पर कीमत में इजाफा क‍िया जाएगा.

छतरपुर में लोकायुक्त टीम ने सहकारिता निरीक्षक को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा…     |     कमलनाथ के घर छापेमारी पर भड़के जीतू पटवारी, बोले- इस कायराना हरकत के लिए मोहन सरकार को जनता सबक सिखाएगी     |     इंदौर कलेक्ट्रेट में लोकायुक्त ने की कार्रवाई, रिश्वत लेते हुए दो कर्मचारियों को किया गिरफ्तार…     |     इंदौर में नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन, बिना दवाई के कैसे रहें स्वस्थ, जानिए क्या है कॉस्मिक हीलिंग?     |     इंदौर में 21 किलो गांजे के साथ 3 गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान एक्टिवा से किया बरामद     |     प्यार में धोखा मिला तो BA.LLB की छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, ब्यायफ्रेंड के सामने ग्वालियर किले से कूदकर दी जान     |     युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किलें, आचार संहिता के उल्लंघन में FIR     |     राजा-महाराजा आज भरेंगे नामाकंन, लाव लश्कर के साथ जाएंगे सिंधिया, दिग्विजय सिंह ने दिखाई सादगी     |     चैत्र नवरात्रि में घर घर बह रही भक्ति की बयार, 18 भुजाओं वाली महाकाली की प्रतिमा के करें दर्शन     |     भाजपा प्रत्याशी सिंधिया आज जमा करेंगे नामांकन पत्र, टेकरी सरकार मंदिर में हनुमान का लिया आशीर्वाद     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374