Breaking
85 मामलों में जब्त की थी हेरोइन, चरस, गांजा और नशीली गोलियां, वीडियो-फोटोग्राफी हुई अशोक गहलोत फिर दिखाएंगे जादू या सचिन पायलट बनेंगे मुख्यमंत्री, क्या होगा सोनिया गांधी का फैसला? कबाड़ी दुकान में चोरी के बाद बदमाशों ने लगाई आग ट्यूशन टीचर ने बच्ची को गर्म चिमटे से जलाया धरती से निकली हैं धमतरी की मां विंध्यवासिनी, देश विदेश से दर्शन करने आते हैं श्रद्धालु दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो : मुकेश अंबानी विक्की कौशल ने खास अंदाज में दी ऋचा-अली को शादी की बधाई  लॉ कॉलेज के प्रोफेसर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या  सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना, पुलिस चौकी के पास ही है एटीएम 2 बच्चों की मां को पड़ोसी ने बनाया शिकार; 2 अन्य धाराओं में भी सजा-जुर्माना

बीजापुर में नक्सलियों ने तीन नहीं एक मिलिशिया कमांडर कमलू की है हत्या, पत्र जारी कर कहा सरेंडर कर चचेरी बहन से करना था शादी

Whats App

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के गंगालूर एरिया कमेटी ने प्रेस नोट जारी कर तीन लोगों की हत्या से इन्कार कार किया है। प्रेस नोट में कहा गया है कि उनकी पार्टी तीन की नही एक मिलिशिया कमांडर कमलू पुनेम की हत्या की है। नक्सलियों का कहना है कि मिलिशिया कमांडर कमल पुनेम को पुलिस एजेंट के रूप में काम करना था तथा वर्ष 2018 में पार्टी की ओर चेतावनी भी दी गई है, पर वह हमारी गोपनीयता भंग कर पुलिस मुखबिर बना था। पुलिस से मुखबिरी के लिए कमलू को 10 हजार रुपये इनाम भी मिला है।

मिलिशिया कमांडर कमलू पुनेम ने हमारे पार्टी व जनता पर हमला करवाकर नुकसान पहुंचाया है। ग्राम हिरोली, पुसनार, मर्रीवाडा़, बुरजी, मेटापाल सहित कई गांव में कमलू की पुलिस मुखबिरी से नुकसान उठाना पड़ा। नक्सलियों ने कमलू पर यह भी आरोप लगाया है कि वह मिलिशिया कमांडर रहते हुए अपनी चचेरी बहन मंगी पुनेम से शारीरिक संबंध बनाकर रखा था। पार्टी के लीडर इसके लिए कमलू को कई बार चेतावनी भी दिए, लेकिन वह नहीं माना, और चचेरी बहन का साथ लेकर समर्पण कर नई जिंदगी जीना चाहता था। इसकी भनक मिलने पर 29 दिसंबर को जनता की अदालत में फैसला कर हत्या की गई।

उनमूलन के नाम पर दमनात्मक कार्यवाही।

Whats App

प्रेस नोट में माओवादियों द्वारा उल्लेख किया गया है कि पुलिस क्षेत्र में नक्सलियों उनमूलन के नाम पर आदिवासियों पर बर्बरता चलाने के लिए सुकली नेटवर्क, गोपनीय सैनिक कोटवर्ड बनाया गया है। इस कोडवर्ड के सहारे मुखबिरी की जा रही है।

तीन की हत्या का प्रचार एक षड़यंत्र है-गंगालूर एरिया कमेटी

भाकपा माओवादी गंगालूर एरिया कमेटी ने प्रेस नोट में लिखा है कि यह मीडिया के माध्यम से किया गया दुष्प्रचार है। हमारी पार्टी तीन की हत्या नहीं की है।मिलिशिया कमांडर कमलू पुनेम की गद्दारी व चचेरी बहन से संबध बना कर आत्मसमर्पण के लिए प्रेरित करना व बहन के साथ भागने की सजा जनता की अदालत में दी गई है।

परंपरा अनुसार आदिवासियों में एक सरनेम वालों में शादी नही होती है।

जैसै बस्तर के आदिवासियों में एक परंपरा है कि सरनेम या उपनाम एक रहने पर विवाह को स्वीकार नहीं किया जाता है। पुनेम का विवाह पुनेम से करना नक्सलियों को स्वीकार नहीं रहा होगा‌, ऐसे में कमलू व मंगी नक्सली चंगुल से भाग समर्पण कर विवाह करना चाहते थे, बताते है कि इसकी भनक नक्सलियों को लगने पर ग्राम इड़ेनार में जनता के बीच फैसला लेकर कमलू की हत्या की गई। यह भी जानकारी आ रही है कि कमलू पुनेम व मंगी पुनेम पुसनार के टेकलपारा रहने वाले है। नक्सलियों के विचारधारा से जुड़ काम करते रहे।

नक्सलगढ़ पुसनार पहुची फोर्स, कोई सुराग नहीं मिला।

सूत्रों से यह भी खबर मिली है कि मिलिशिया कमांडर कमलू पुनेम की हत्या के बाद शव को परिजनों को सौपा गया, उसके बाद दफना भी दिया गया है‌। जानकारी अनुसार दो दिन पहले गंगालूर थाना से पुलिस के जवान पुसनार गांव पहुची थी लेकिन पुलिस को गांव में कोई भी ग्रामीण इस घटना के संबंध बताने को तैयार नहीं है। पुलिस के जवान जंगल के रास्ते वापस गंगालूर लौट आ गये है।

85 मामलों में जब्त की थी हेरोइन, चरस, गांजा और नशीली गोलियां, वीडियो-फोटोग्राफी हुई     |     अशोक गहलोत फिर दिखाएंगे जादू या सचिन पायलट बनेंगे मुख्यमंत्री, क्या होगा सोनिया गांधी का फैसला?     |     कबाड़ी दुकान में चोरी के बाद बदमाशों ने लगाई आग     |     ट्यूशन टीचर ने बच्ची को गर्म चिमटे से जलाया     |     धरती से निकली हैं धमतरी की मां विंध्यवासिनी, देश विदेश से दर्शन करने आते हैं श्रद्धालु     |     दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो : मुकेश अंबानी     |     विक्की कौशल ने खास अंदाज में दी ऋचा-अली को शादी की बधाई      |     लॉ कॉलेज के प्रोफेसर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या      |     सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना, पुलिस चौकी के पास ही है एटीएम     |     2 बच्चों की मां को पड़ोसी ने बनाया शिकार; 2 अन्य धाराओं में भी सजा-जुर्माना     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374