Breaking
85 मामलों में जब्त की थी हेरोइन, चरस, गांजा और नशीली गोलियां, वीडियो-फोटोग्राफी हुई अशोक गहलोत फिर दिखाएंगे जादू या सचिन पायलट बनेंगे मुख्यमंत्री, क्या होगा सोनिया गांधी का फैसला? कबाड़ी दुकान में चोरी के बाद बदमाशों ने लगाई आग ट्यूशन टीचर ने बच्ची को गर्म चिमटे से जलाया धरती से निकली हैं धमतरी की मां विंध्यवासिनी, देश विदेश से दर्शन करने आते हैं श्रद्धालु दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो : मुकेश अंबानी विक्की कौशल ने खास अंदाज में दी ऋचा-अली को शादी की बधाई  लॉ कॉलेज के प्रोफेसर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या  सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना, पुलिस चौकी के पास ही है एटीएम 2 बच्चों की मां को पड़ोसी ने बनाया शिकार; 2 अन्य धाराओं में भी सजा-जुर्माना

बिलासपुर रेलवे में आरपीएफ आइजी समेत जवानों को लग रहा बूस्टर डोज

Whats App

बिलासपुर। आरपीएफ के अधिकारी समेत जवानों को बूस्टर लगाया जा रहा है। इसके लिए रेलवे क्षेत्र के यूनियन कार्यालय में अलग से कैंप लगाया गया है। जिसमें मंगलवार को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे सुरक्षा बल के आइजी अमिय नंदन सिन्हा ने कैंप पहुंचकर बूस्टर डोज लगाया। इसके बाद कैंप की शुरुआत हुई और इसके बाद बारी – बारी जवानों को डोज लगाया गया।

बिलासपुर शहर में भी सोमवार से कोरोना को हराने बूस्टर डोज़ लगाए जा रहे हैं। पहले चरण में फ्रंट लाइन स्टाफ भी बूस्टर डोज लगाने के पात्र है। इसमें रेलवे का सुरक्षा बल भी आता है। जोन की बात करें तो 1500 जवानों को बूस्टर डोज लगाए जाएंगे। आरपीएफ सीधे यात्रियों के संपर्क में आते हैं। फ्रंट लाइन स्टाफ होने के कारण आरपीएफ प्लेटफार्म से लेकर ट्रेनों में लगातार गश्त करता है। ऐसे में संक्रमण का खतरा उन्हें भी है।

बूस्टर डोज लगने से बल सदस्य सुरक्षित होंगे और बिना किसी बाधा के ड्यूटी कर सकते हैं। शुरुआत में भी जब कोरोना के टीके लगाए गए थे। उस समय आरपीएफ को भी सबसे पहले टीका लगा था। अब बूस्टर डोज की व्यवस्था की गई है। बिलासपुर में विशेष कैंप लगाया गया था। हालांकि पहले 220 ही जवानों को बूस्टर डोज लगाया जाएगा।

Whats App

इतने ही डोज आया है। धीरे- धीरे सभी को इसकी सुविधा मिलेगी। डोज लगाने से पहले जवानों से यह पूछा जा रहा है कि उनका दो डोज पहले हो चुका है या नहीं। दूसरा डोज लगने के नौ महीने बाद भी बूस्टर डोज लगना है। हालांकि इस बाध्यता की वजह से कुछ जवानों को लौटना पड़ा।

85 मामलों में जब्त की थी हेरोइन, चरस, गांजा और नशीली गोलियां, वीडियो-फोटोग्राफी हुई     |     अशोक गहलोत फिर दिखाएंगे जादू या सचिन पायलट बनेंगे मुख्यमंत्री, क्या होगा सोनिया गांधी का फैसला?     |     कबाड़ी दुकान में चोरी के बाद बदमाशों ने लगाई आग     |     ट्यूशन टीचर ने बच्ची को गर्म चिमटे से जलाया     |     धरती से निकली हैं धमतरी की मां विंध्यवासिनी, देश विदेश से दर्शन करने आते हैं श्रद्धालु     |     दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो : मुकेश अंबानी     |     विक्की कौशल ने खास अंदाज में दी ऋचा-अली को शादी की बधाई      |     लॉ कॉलेज के प्रोफेसर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या      |     सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना, पुलिस चौकी के पास ही है एटीएम     |     2 बच्चों की मां को पड़ोसी ने बनाया शिकार; 2 अन्य धाराओं में भी सजा-जुर्माना     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374