Breaking
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में किया रोड शो, जाम में फंसे लोग खाई में गिरा बरातियों को लेकर जा रहा वाहन, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल मुरैना के रुअर गांव में कांग्रेस प्रत्याशी के छोटे भाई पर फायरिंग ग्वालियर में दो मैरिज गार्डन में लगी भीषण आग ,मची भगदड़, शादी समारोह के दौरान AC में हुआ ब्लास्ट... मानपुर रेंज में तेंदुए का शव मिला, शिकार की आशंका, जांच में शिकारियों के बिछाए 15 फंदे मिले चुनाव ड्यूटी से लौट रहे पुलिस जवानों की बस पलटी, 21 से ज्यादा जवान हुए घायल.. कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, युवा नेता पवन कुमार यादव भाजपा में हुए शामिल विदिशा में एफएसटी और एसएसटी की टीम को चेकिंग के दौरान व्यापारियों के पास मिले सोने - चांदी के जेवर स... भिंड में महंगे दाम पर स्कूल बुक बेचने वाले पुस्तक भंडार को किया गया सील.. चुनौतियों से भरा होता है बस्तर में वोटिंग कराना और EVM को सुरक्षित लाना, सुरक्षा में एक चूक पड़ सकती...

दो हफ्तों में 200 साइट्स पर शुरु हो जाएगा BSNL का 4G नेटवर्क दिसंबर तक 5G भी होगा उपलब्ध

Whats App

सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल जल्द ही देश की बड़ी टेलिकॉम कंपनियों को टक्कर देने की स्थिति में पहुंच जाएगा। केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि BSNL ने 200 साइटों पर 4G नेटवर्क मुहैया कराने का काम शुरू कर दिया है, और ये सर्विस अगले 2 हफ्ते में लाइव हो जाएगी। इसके अलावा नवंबर-दिसंबर तक इस नेटवर्क को 5जी में भी अपग्रेड कर दिया जाएगा। वैष्णव ने कहा कि हमने 4जी-5जी टेलीकॉम स्टैक भारत में विकसित किया है। इसकी तैनाती बीएसएनएल के साथ शुरू हुई और चंडीगढ़ और देहरादून के बीच 200 साइटों पर इसका इंस्टॉलेशन भी हो चुका है। अधिकतम दो हफ्तों में ये लाइव हो जाएगा।

4G बाद 5G

बीएसएनएल को आधुनिक तकनीक से लैस करने के प्रयास जारी हैं। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज लिमिटेड के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम को पूरे भारत में 4G नेटवर्क फैलाने के लिए BSNL से 15,000 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य का एडवांस परचेज ऑर्डर मिला है। आईटी मिनिस्टर अश्विनी वैष्णव ने कहा कि जिस गति से बीएसएनएल शुरू करेगा, आपको भी हैरानी होगी। बीएसएनएल नेटवर्क शुरू में 4जी की तरह काम करेगा। लेकिन नवंबर-दिसंबर के आसपास, बहुत छोटे सॉफ्टवेयर एडजस्टमेंट के साथ यह 5G बन जाएगा।

देश में 5G का विस्तार

केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने देश में 5G नेटवर्क की प्रगति के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 1 अक्टूबर को प्रधानमंत्री द्वारा 5G सर्विस की शुरुआत के पांच महीने बाद, पहले 1 लाख 5G साइटों को चालू किया गया। तीन महीने के भीतर अगले एक लाख साइट्स को लॉन्च कर दिया जाएगा। वैष्णव ने कहा कि हमने 31 दिसंबर, 2023 तक लगभग 1.5 लाख साइटों का लक्ष्य रखा था, लेकिन पहले ही 2 लाख साइटें पूरी हो चुकी हैं। उम्मीद है कि 31 दिसंबर तक इसकी संख्या 3 लाख से अधिक हो जाएगी।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में किया रोड शो, जाम में फंसे लोग     |     खाई में गिरा बरातियों को लेकर जा रहा वाहन, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल     |     मुरैना के रुअर गांव में कांग्रेस प्रत्याशी के छोटे भाई पर फायरिंग     |     ग्वालियर में दो मैरिज गार्डन में लगी भीषण आग ,मची भगदड़, शादी समारोह के दौरान AC में हुआ ब्लास्ट…     |     मानपुर रेंज में तेंदुए का शव मिला, शिकार की आशंका, जांच में शिकारियों के बिछाए 15 फंदे मिले     |     चुनाव ड्यूटी से लौट रहे पुलिस जवानों की बस पलटी, 21 से ज्यादा जवान हुए घायल..     |     कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, युवा नेता पवन कुमार यादव भाजपा में हुए शामिल     |     विदिशा में एफएसटी और एसएसटी की टीम को चेकिंग के दौरान व्यापारियों के पास मिले सोने – चांदी के जेवर सहित नगद रुपए…     |     भिंड में महंगे दाम पर स्कूल बुक बेचने वाले पुस्तक भंडार को किया गया सील..     |     चुनौतियों से भरा होता है बस्तर में वोटिंग कराना और EVM को सुरक्षित लाना, सुरक्षा में एक चूक पड़ सकती है भारी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374